इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह का निधन, फेडरेशन कार्यालय में हुई श्रद्धांजलि सभा

इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह का निधन, फेडरेशन कार्यालय में हुई श्रद्धांजलि सभा

स्वर्गीय राजेंद्र प्रसाद सिंह अत्यंत सरल, सौम्य परन्तु दृढ़निश्चयी व अदभुत संगठन क्षमता के धनी थे, वह संयुक्त बिहार व झारखंड के छः बार विधायक चुने गए तथा वर्तमान में बेमोर क्षेत्र से विधायक थे। ट्रेड यूनियन आन्दोलन के वरिष्ट नेता राजेन्द्र प्रसाद सिंह कोल, स्टील, माइनिंग की अनेक यूनियन के अध्यक्ष थे।

भोपाल। इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री, झारखण्ड के पूर्व मंत्री, झारखंड प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ नेता और विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह का रविवार 24 मई को गुड़गांव के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। राष्ट्रीय संगठन मंत्री इंटक बी.डी.गौतम ने राजेन्द्र प्रसाद सिंह के निधन की जानकारी दी। इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.जी. संजीवा रेड्डी ने राजेन्द्र प्रसाद सिंह के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि राजेन्द्र बाबू के निधन से ट्रेड यूनियन आंदोलन व इंटक में जो रिक्तता आई है, उसकी भरपाई असम्भव है।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश पुलिस के जवान अब लगा सकेगें कॉटन स्पोर्ट्स कैप, कोरोना और गर्मी को देखते हुए गृह मंत्री ने लिया निर्णय

वही सोमवार को भोपाल में विद्युत फेडरेशन इंटक के बिजली नगर स्थित कार्यालय में आयोजित शोकसभा में स्वर्गीय राजेन्द्र प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बी.डी. गौतम ने कहा कि स्वर्गीय राजेंद्र प्रसाद सिंह अत्यंत सरल, सौम्य परन्तु दृढ़निश्चयी व अदभुत संगठन क्षमता के धनी थे, वह संयुक्त बिहार व झारखंड के छः बार विधायक चुने गए तथा वर्तमान में बेमोर क्षेत्र से विधायक थे। ट्रेड यूनियन आन्दोलन के वरिष्ट नेता राजेन्द्र प्रसाद सिंह कोल, स्टील, माइनिंग की अनेक यूनियन के अध्यक्ष थे। वे आजीवन मजदूरों के हितों के लिए संघर्षरत रहे। मध्य प्रदेश के  इंटक परिवार की ओर से गहरी संवेदना व्यक्त करते है। इस दौरान शोकसभा में दो मिनट मौन रखकर मृतात्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गई। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।