मोदी को मिला नवीन पटनायक का साथ, ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का किया समर्थन

naveen-patnaik-support-of-one-nation-one-election
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिल्ली में बुलायी गई एक सर्वदलीय बैठक में पटनायक ने भूमि अधिग्रहण अधिनियम और वन संरक्षण अधिनियम पर फिर से विचार करने की जोरदार वकालत की।

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के विचार का पूर्ण समर्थन करते हुए बुधवार को कहा कि बार-बार चुनाव कराने से विकास की गति प्रभावित होती है और ‘‘सहकारी संघवाद की भावना को भी नुकसान पहुंचता है।’’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिल्ली में बुलायी गई एक सर्वदलीय बैठक में पटनायक ने भूमि अधिग्रहण अधिनियम और वन संरक्षण अधिनियम पर फिर से विचार करने की जोरदार वकालत की। प्रधानमंत्री ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की संभावनाओं को तलाशने के लिए बुधवार को विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की।

इसे भी पढ़ें: ''वन नेशन वन इलेक्शन'' पर कांग्रेस में मतभेद, मिलिंद देवड़ा ने किया समर्थन

पटनायक ने कहा, ‘‘लगातार चुनाव कराये जाने से विकास की गति प्रभावित होती है और सहकारी संघवाद की भावना को भी नुकसान पहुंचता है। बीजद ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के विचार का पूर्ण समर्थन करेगा। बीजद की यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार पटनायक ने कहा, ‘‘बीजद लोकसभा और विधानसभा चुनाव दोनों में महिलाओं के लिए आरक्षण का पूरा समर्थन करेगा।’

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़