NCP विधायक भारत भालके का कोविड-19 के बाद की जटिलताओं के चलते निधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2020   09:52
NCP विधायक भारत भालके का कोविड-19 के बाद की जटिलताओं के चलते निधन

एक चिकित्सक ने बताया कि 30 अक्टूबर को भालके के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, हालांकि संक्रमण मुक्त होने के बाद वह घर लौट गए थे।

पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक भारत भालके का कोविड-19 के बाद हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के चलते यहां शनिवार को निधन हो गया। अस्पताल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। सोलापुर जिले के पंढ़रपुर-मंगलवेधा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे भालके की आयु 60 वर्ष थी। एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम के चलते उन्हें नौ नवंबर को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। एक चिकित्सक ने बताया कि 30 अक्टूबर को भालके के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, हालांकि संक्रमण मुक्त होने के बाद वह घर लौट गए थे। 

इसे भी पढ़ें: RLD नेता डॉ ज्ञानेंद्र शर्मा का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन 

उन्होंने बताया कि बुखार और खांसी होने पर भालके को नौ नवंबर को फिर से अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन बाद में उनकी हालत बिगड़ गई तथा उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। भालके का हालचाल जानने के लिए राकांपा प्रमुख शरद पवार शुक्रवार शाम को अस्पताल पहुंचे थे। मराठा आरक्षण की मांग को लेकर भालके ने 2018 में इस्तीफा दे दिया था। तब वह कांग्रेस के विधायक थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...