कोविड-19 :असम में 270 नए मामले, मिजोरम सरकार ने घर पर भी मास्क पहनने को कहा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 12, 2021   07:06
कोविड-19 :असम में 270 नए मामले, मिजोरम सरकार ने घर पर भी मास्क पहनने को कहा
प्रतिरूप फोटो

मिजोरम सरकार ने लोगों को कोविड-19 संक्रमण से अपने आप को बचाने के लिए मास्क पहनने की महत्ता के बारे में जागरूक करने के वास्ते सोमवार को 10 दिवसीय ‘‘मास्क अभियान’’ शुरू किया।

गुवाहाटी| असम में सोमवार को 270 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने से महामारी के मामले बढ़कर 6,05,239 हो गए जबकि पांच मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 5,931 पर पहुंच गयी।

एक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 2,647 है जबकि 5,95,314 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं, नगालैंड में सोमवार को संक्रमण के 24 नए मामले आए जिससे राज्य में महामारी के कुल मामलों की संख्या 31,473 हो गयी।

इसे भी पढ़ें: लेह में 14 अक्टूबर से कक्षा नौ से 12 तक के लिए खुलेंगे स्कूल

किसी मरीज की मौत न होने के कारण मृतकों की संख्या 671 पर बनी हुई है। पिछले 24 घंटों में 24 मरीज इस बीमारी से स्वस्थ हुए। पूर्वोत्तर राज्य में अभी 257 मरीज इस बीमारी का उपचार करा रहे हैं। इस बीच, मिजोरम सरकार ने लोगों को कोविड-19 संक्रमण से अपने आप को बचाने के लिए मास्क पहनने की महत्ता के बारे में जागरूक करने के वास्ते सोमवार को 10 दिवसीय ‘‘मास्क अभियान’’ शुरू किया।

इस अभियान के दौरान लोगों से घर पर भी केवल भोजन करने के अलावा हर समय मास्क पहनने और परिवार के सदस्यों के एक साथ बैठकर भोजन न करने को कहा जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. आर लालथंगलियाना ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं और मृत्यु दर भी बढ़ रही है। राज्य में सेामवार को कोविड-19 के 307 नए मामले आए और चार मरीजों की मौत हुई।

इसे भी पढ़ें: पांच राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों के लिए कोरोना वायरस की जांच कराना जरूरी





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...