ऐ भोगी कुछ तो सीख हमारे ‘योगी’ से, अमृता फडणवीस ने लाउडस्पीकर विवाद पर किया तीखा प्रहार

ऐ भोगी कुछ तो सीख हमारे ‘योगी’ से, अमृता फडणवीस ने लाउडस्पीकर विवाद पर किया तीखा प्रहार
Creative Common

अमृता फडणवीस ने ट्वीट किया है ऐ भोगी, कुछ तो सीख हमारे योगी से। एक तरह से ये देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता की तरफ से सीधा-सीधा उद्धव ठाकरे पर निशाना है। अब ऐसे में ये देखने दिलचस्प होगा की इस ट्वीट पर शिवसेना की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आता है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर तीखा हमला बोला है। ट्विटर के जरिये उद्धव को निशाने पर लेते हुए उन्होंने उद्धव की तुलना  भोगी से की है। हालांकि आपको बता दें कि अमृता फडणवीस ने ट्वीट में उद्धव का नाम नहीं लिया लेकिन साफ तौर पर समझा जा सकता है कि अमृता का निशाना सीधे तौर पर उद्धव ठाकरे ही हैं। अमृता फडणवीस ने ट्वीट किया है ऐ भोगी, कुछ तो सीख हमारे योगी से। एक तरह से ये देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता की तरफ से सीधा-सीधा उद्धव ठाकरे पर निशाना है। अब ऐसे में ये देखने दिलचस्प होगा की इस ट्वीट पर शिवसेना की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आता है।

इससे पहले महराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष और उद्धव के चचेरे भाई राज ठाकरे ने भी उद्धव पर तीखा हमला बोला था। यूपी में शांतिपूर्वक लाउडस्पीकर निकाले जाने को लेकर राज ठाकरे ने न केवल योगी सरकार की तारीफ की बल्कि ट्वीट करते हुए महाराष्ट्र में अपने भाई उद्धव की सरकार को नसीहत का भी पाठ पढ़ाया। मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मराठी और अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद दिया है। राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में कोई योगी नहीं सब भोगी हैं। भगवान महाराष्ट्र सरकार को सदबुद्धि दें। बता दें कि लाउडस्पीकर विवाद की शुरुआत महाराष्ट्र से ही हुई थी। राज ठाकरे ने राज्य सरकार को 3 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने का अल्टीमेटम दिया हुआ है। ऐसा नहीं करने पर राज ठाकरे ने मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाने का ऐलान किया है। 

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल पर केंद्र को भी कम करना चाहिए टैक्स, अजीत पवार बोले- CNG से राज्य को हुआ 1000 करोड़ रुपए का नुकसान

अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के अनुसार उत्तर प्रदेश से लगभग 39,000 लाउडस्पीकरों की आवाज़ कम कर दी गई है और लगभग 17,000 लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटा दिए गए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा है कि  35,000 लाउडस्पीकरों की ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज धीमी की गयी है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।