अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को लेकर किया बड़ा खुलासा, इमरान ने की थी मंत्रिमंडल में शामिल करने की सिफारिश, भाजपा ने कही यह बात

अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को लेकर किया बड़ा खुलासा, इमरान ने की थी मंत्रिमंडल में शामिल करने की सिफारिश, भाजपा ने कही यह बात
प्रतिरूप फोटो

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि कैप्टन ने बताया है कि सिद्धू को मंत्रीमंडल में शामिल करने के लिए पाकिस्तान से दबाव आता था। ये एक बहुत बड़ा षडयंत्र है क्योंकि इस बयान का खंडन ना ही कांग्रेस ने किया है और ना ही सिद्धू ने।

नयी दिल्ली। पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुझे सिद्धू को मंत्रीमंडल में शामिल करने के लिए मैसेज किया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से मुझे मैसेज आया कि प्रधानमंत्री ने एक निवेदन किया है कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रीमंडल में रखना चाहते हैं तो मैं इसका आभारी रहूंगा वे हमारे पुराने मित्र है। लेकिन अगर वे काम न करें तो उन्हें निकाल देना।

इसे भी पढ़ें: अमरिंदर सिंह के साथ सीट बंटवारे पर बनी सहमति, 65 सीटों पर भाजपा तो 37 सीटों पर पंजाब लोक कांग्रेस लड़ेगी चुनाव 

भाजपा ने भी बोला हमला

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि कैप्टन ने बताया है कि सिद्धू को मंत्रीमंडल में शामिल करने के लिए पाकिस्तान से दबाव आता था। ये एक बहुत बड़ा षडयंत्र है क्योंकि इस बयान का खंडन ना ही कांग्रेस ने किया है और ना ही सिद्धू ने। उन्होंने कहा कि सभी ने इस पर मूक सहमति दी है। ये सिर्फ पंजाब में ही नहीं बल्कि जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहां भी इसी तरह एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है और ऐसे षड्यंत्र पर हमने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा के बीच चुनावी गठबंधन का औपचारिक ऐलान हुआ और सीट बंटवारे का फॉर्मूला सामने आया। इसी बीच अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर आरोप लगाया।

सिद्धू के पास नहीं है दिमाग

इससे पहले अमरिंदर सिंह ने दावा किया था कि सिद्धू के पास दिमाग नहीं है और उन्होंने 5 साल पहले पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी को इस अक्षम व्यक्ति को कांग्रेस में शामिल न करने की सलाह भी दी थी। उन्होंने कहा था कि जब कांग्रेस अध्यक्षा ने करीब पांच साल पहले यह पूछा था कि सिद्धू कैसे हैं, तो मैंने कहा था कि यह आदमी कांग्रेस पार्टी का सदस्य होने के बिल्कुल काबिल नहीं है। इसके बावजूद उन्होंने सिद्धू को पार्टी में शामिल कर लिया था। पहले ही दिन से मैंने कहा है कि इस आदमी के पास दिमाग नाम की चीज नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: ऐसा रहा है चमकौर साहिब का इतिहास, कांग्रेस के टिकट नहीं देने पर भी चन्नी ने जीता था चुनाव, AAP ने बनाया त्रिकोणीय मुकाबला 

37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी पंजाब लोक कांग्रेस

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा के साथ गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा, हम सब मिलकर पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा 65 सीटों पर, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर और 15 सीटों पर संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा चुनाव लड़ेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।