लोगों ने भाजपा की गंदी राजनीति को हराया, हमारे अच्छे कार्यों को सराहा: केजरीवाल

Kejriwal
ANI
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी की जीत को ‘‘भाजपा की गंदी राजनीति की हार’’ बताया। उन्होंने इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया।

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी की जीत को ‘‘भाजपा की गंदी राजनीति की हार’’ बताया। उन्होंने इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया। अधिकारियों ने बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) के दुर्गेश पाठक ने उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार राजेश भाटिया को 11,000 से अधिक मतों से हराया। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, मतगणना के सभी 16 दौर पूरे हो चुके हैं। आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी (भाजपा के) राजेश भाटिया को 11,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, राजेंद्र नगर के लोगों का दिल से आभार।

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया, कोई अंतरराष्ट्रीय संस्था कराए चुनाव, रामपुर से सपा की हार पर बोले आजम खान

दिल्ली के लोगों के इस अथाह स्नेह और प्रेम का मैं आभारी हूँ। यही हमें और अधिक मेहनत एवं सेवा करने की प्रेरणा देता है। उन्होंने लिखा, लोगों ने उनकी गंदी राजनीति को हराया और हमारे अच्छे काम को सराहा। शुक्रिया राजेंद्र नगर, शुक्रिया दिल्ली। आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी पाठक को बधाई दी और कहा कि चुनाव परिणाम बताते हैं कि केजरीवाल लोगों के दिलों में बसते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, प्यारे भाई दुर्गेश पाठक को राजेंद्र नगर विधानसभा से विधायक चुने जाने पर बहुत-बहुत बधाई। आप के सभी कार्यकर्ता साथियों को भी जीत की बधाई। दिल्ली की जनता के दिल में अरविंद केजरीवाल जी का जलवा है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पाठक को 40,319 जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाटिया को 28,851 वोट मिले। जीत का अंतर 11,468 वोट रहा। उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रेम लता को महज 2,014 वोट मिले।

इसे भी पढ़ें: दुनिया के लिए भरोसेमंद 5जी प्रौद्योगिकी समाधान ला सकता है भारतः अश्विनी वैष्णव

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भी विजयी उम्मीदवार को बधाई देते हुए कहा कि परिणाम स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि लोगों ने मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा किए गए कार्यों के लिए मतदान किया। राजेंद्र नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा के पंजाब से राज्यसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था। चड्ढा ने भी पाठक को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में पार्टी की जीत केजरीवाल के शासन मॉडल पर ‘‘मुहर’’ है। उन्होंने एक बार फिर प्यार और आशीर्वाद बरसाने के लिए निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद दिया। चड्ढा ने ट्वीट किया, मेरे भाई दुर्गेश पाठक को शुभकामनाएं। मैं मशाल उन्हें सौंपता हूं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़