Gujarat Assembly election phase 2 | पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, अमित शाह भी परिवार सहित पोलिंग बूथ पहुंचे

PM Modi
ANI
रेनू तिवारी । Dec 05, 2022 11:09AM
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अपना वोट डाला और हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और गुजरात के लोगों को बड़े धूमधाम से लोकतंत्र का त्योहार मनाने के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की भी सराहना की।

अहमदाबाद (गुजरात)। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अपना वोट डाला और हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और गुजरात के लोगों को बड़े धूमधाम से लोकतंत्र का त्योहार मनाने के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की भी सराहना की। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उनके बेटे और बीसीसीआई सचिव जय शाह सहित उनके परिवार के सदस्यों के साथ, अहमदाबाद के नारनपुरा में एएमसी उप-क्षेत्रीय कार्यालय में अपना वोट डाला। केंद्रीय गृह मंत्री 

 

इसे भी पढ़ें: बिहार उपचुनाव: विधानसभा की कुढनी सीट मतदान जारी, सुबह नौ बजे तक 11 प्रतिशत मतदान

पीएम मोदी ने अहमदाबाद के रानिप में निशान पब्लिक स्कूल में अपना वोट डालने के बाद ये टिप्पणी की, जहां उन्होंने कुछ देर के लिए पत्रकारों से बात की। पीएम मोदी ने कहा, "गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा लोकतंत्र का त्योहार बहुत धूमधाम से मनाया गया है. मैं देश के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं चुनाव आयोग को भी शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए बधाई देना चाहता हूं." गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य के 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है। गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में 61 दलों के 833 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला 2.51 करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Gujarat Assembly Election: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे का मतदाताओं से आग्रह हर व्यक्ति परिवर्तन के उत्सव में भाग ले

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को एमसीडी चुनाव संपन्न हुए, जहां निकाय चुनाव में 50 फीसदी से ज्यादा लोगों ने वोट डाला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को एक ही चरण में हुए थे। आज सुबह 7 बजे उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट और बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की छह विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया। विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना 8 दिसंबर को की जाएगी, जो गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव परिणामों के साथ मेल खाएगा। 

अन्य न्यूज़