प्रयागराज में बोले PM मोदी, न जात पर न नाम पर बटन दबेगा कमल के निशान पर

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 9 2019 7:36PM
प्रयागराज में बोले PM मोदी,  न जात पर न नाम पर बटन दबेगा कमल के निशान पर
Image Source: Google

मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्षों में देश ने जो अनुभव किया है जो महंगाई दर 10% के औसत से बढ़ रही थी वो इस दौरान 4% के आस-पास आ गई है। कम महंगाई दर और सबसे तेज विकास दर का रिकॉर्ड भी हमारी सरकार ने कायम किया है।

प्रयागराज। दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है और इसी रास्ते के सहारे पिछली बार 80 में से 73 सीट जीतकर भाजपा ने इतिहास रचा था। इस बार भी यूपी विजय के सहारे दिल्ली को अजेय बनाने की कवायद में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूपी में आजमगढ़ और जौनपुर के बाद प्रयागराज में भी जनसभा को संबोधित किया। प्रयागराज (इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र) से भाजपा की प्रत्याशी व प्रदेश की कैबिनेट मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी के साथ फूलपुर से प्रत्याशी केशरी देवी पटेल के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज के परेड मैदान में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए विरोधियों को जमकर निशाने पर लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आज आपका आशीर्वाद तो लेने आया ही हूं, साथ ही उन युवा साथियों को शुभकामनाएं देने भी आया हूं जो आने वाले दिनों में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं। ये पहला अवसर है जब सामान्य श्रेणी के गरीब युवाओं को 10 फीसद आरक्षण का लाभ मिलने वाला है। आपको वोट करना है, पुरानी राजनीतिक सोच को बदलने के लिए। आपको वोट करना है, चौथी औद्योगिक क्रांति में भारत की भूमिका सुनिश्चित करने के लिए। आपको वोट करना है, दिल्ली में एक निर्णय लेने वाली नेक और मजबूत सरकार के लिए।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: बुआ और बबुआ ने जौनपुर को ही नहीं, पूरे प्रदेश को लूटा है: मोदी

मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्षों में देश ने जो अनुभव किया है जो महंगाई दर 10% के औसत से बढ़ रही थी वो इस दौरान 4% के आस-पास आ गई है। कम महंगाई दर और सबसे तेज विकास दर का रिकॉर्ड भी हमारी सरकार ने कायम किया है। उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार ने गुंडों पर लगाम लगाई है। सपा-बसपा के राज में जो गुंडे बेलगाम होकर हमारी बहन-बेटियों को डराते थे, हमारे व्यापारी, कारोबारियों को परेशान करते थे, वो आज जेल में हैं। सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि भारतीय रक्षा नीति में मील का पत्थर है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस का कॉमनवेल्थ का घोटाला है तो हमारा अतुलनीय कुम्भ का मेला है। पीएम ने कहा न जात पर न नाम पर बटन दबेगा कमल के निशान पर। 

इसे भी पढ़ें: महामिलावट वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की आवश्यकता: मोदी



बता दें कि पीएम मोदी ने बंगाल में दो और उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ व जौनपुर की भाजपा विजय संकल्प रैली को संबोधित करने के बाद अब प्रयागराज में जनसभा की। रैली में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी शामिल रहे। लोकसभा चुनाव 2019 में फूलपुर से प्रत्याशी केशरी देवी और इलाहाबाद से उम्मीदवार डॉ. रीता बहुगुणा जोशी के समर्थन में पीएम ने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। गौरतलब है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी ने प्रचार खत्म होने के एक दिन पहले इसी मैदान पर सभा को संबोधित किया था। कुंभ के दौरान इसी परेड ग्राउंड पर उन्होंने स्वच्छता कर्मियों के पांव भी पखारे थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video