मिसाइल क्षमता पर राष्ट्र को संबोधित कर मोदी ने जमीनी मुद्दों से ध्यान भटकाया: अखिलेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 27, 2019   14:17
मिसाइल क्षमता पर राष्ट्र को संबोधित कर मोदी ने जमीनी मुद्दों से ध्यान भटकाया: अखिलेश

अखिलेश ने डीआरडीओ और इसरो को इस सफलता के लिए बधाई भी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मिशन शक्ति के तहत स्वदेशी एंटी सैटेलाइट मिसाइल ‘ए..सैट’ से तीन मिनट में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया गया।

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने भारत की एंटी सैटेलाइट मिसाइल क्षमता पर राष्ट्र को संबोधित कर जमीनी मुद्दों से देश का ध्यान बंटाया। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि आज नरेन्द्र मोदी मुफ्त में घंटा भर टीवी पर रहे और उन्होंने आकाश की ओर इशारा कर बेरोजगारी, ग्रामीण संकट, महिला सुरक्षा जैसे जमीनी मुद्दों से देश का ध्यान बंटाया। प्रधानमंत्री के उद्बोधन का टेलिविजन, रेडियो और सोशल मीडिया पर प्रसारण किए जाने के कुछ ही मिनट बाद सपा अध्यक्ष का ट्वीट आया।

इसे भी पढ़ें: भाजपा की दिखावे की नैतिकता का हुआ भंडाफोड़: अखिलेश यादव

अखिलेश ने डीआरडीओ और इसरो को इस सफलता के लिए बधाई भी दी। मोदी ने कहा कि मिशन शक्ति के तहत स्वदेशी एंटी सैटेलाइट मिसाइल ‘ए..सैट’ से तीन मिनट में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत अंतरिक्ष में निचली कक्षा में लाइव सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता वाला चौथा देश बन गया है । अब तक यह क्षमता केवल अमेरिका, रूस और चीन के ही पास थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।