EC ने भाजपा कैंडिडेट कपिल मिश्रा के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 25, 2020   08:30
EC ने भाजपा कैंडिडेट कपिल मिश्रा के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

दिल्ली पुलिस ने विवादित ट्वीट के मामले में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ शुक्रवार को एक प्राथमिकी दर्ज की। मिश्रा ने अपने विवादित ट्वीट में दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा बताया था।

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने विवादित ट्वीट के मामले में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ शुक्रवार को एक प्राथमिकी दर्ज की। मिश्रा ने अपने विवादित ट्वीट में दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा बताया था। सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग के अधिकारियों के निर्देश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी। उन्होंने बताया कि जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत मॉडल टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी। 

इसे भी पढ़ें: EC ने Twitter से कपिल मिश्रा का भारत-पाकिस्तान वाला ट्वीट हटाने को कहा

बहरहाल, ट्विटर ने चुनाव आयोग के निर्देश के बाद विवादित ट्वीट को हटा दिया है। इससे पहले, दिन में चुनाव आयोग ने ट्विटर से उचित कदम उठाने को कहा क्योंकि विवादित ट्वीट से सांप्रदायिक भावनाएं भड़क सकती हैं। चुनाव आयोग ने ट्विटर को कार्रवाई के बारे में भी बताने को कहा था। 

इसे भी देखें: चुनाव दिल्ली में और मुकाबला हिन्दुस्तान-पाकिस्तान का, कैसे ?





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।