कुछ हफ्तों के लिए टल सकता है कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, CWC की बैठक में होगा निर्णय: सूत्र

CWC
ANI Image
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आगामी रविवार को बुलाई गई है जिसमें पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव से संबंधित कार्यक्रम को लेकर फैसला किया जाएगा। आपको बता दें कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 28 अगस्त दिन रविवार को दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर बुलाई गई है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता लगातार राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद स्वीकार करने की अपील कर रहे हैं लेकिन राहुल गांधी दोबारा से पार्टी अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं। इसके साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गांधी परिवार के बाहर के व्यक्ति के नाम पर मंथन करने के संकेत दिए हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव कुछ हफ्तों के लिए टल सकता है। कांग्रेस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव को कुछ हफ्तों के लिए टाला जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: युवा विहीन होती जा रही कांग्रेस ! राहुल को अध्यक्ष पद स्वीकार नहीं, LS में मिली हार के बाद से नहीं संभल पाई पार्टी 

CWC बैठक में होगा फैसला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आगामी रविवार को बुलाई गई है जिसमें पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव से संबंधित कार्यक्रम को लेकर फैसला किया जाएगा। आपको बता दें कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 28 अगस्त दिन रविवार को दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर बुलाई गई है। जिसमें अध्यक्ष पद के चुनाव हेतु चर्चा होगी। हालांकि पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव कुछ हफ्तों के लिए टल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: 'कांग्रेस ने किया झूठा प्रचार', पेगासस मामले पर भाजपा ने पूछा- क्या राहुल गांधी जनता से मांगेंगे माफी? 

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्य समिति ने पिछले साल जिस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, उसके अनुसार, पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की पूरी प्रक्रिया 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच संपन्न होनी है। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने हाल ही में कहा था कि पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव की अंतिम तारीख को मंजूरी देना सीडब्ल्यूसी पर निर्भर है। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, तब से यह पद खाली है और सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रही हैं।

अन्य न्यूज़