दिल्ली के झण्डेवाला देवी मंदिर में चैत्र नवरात्र महोत्सव की तैयारी जोरों शोरों से

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 30, 2022   17:35
दिल्ली के झण्डेवाला देवी मंदिर में चैत्र नवरात्र महोत्सव की तैयारी जोरों शोरों से

प्रशासन द्वारा दिए गए कोविड दिशा निर्देश के अनुसार प्रत्येक श्रद्धालु भक्त मंदिर में मास्क लगाकर प्रवेश करे यह सुनिश्चित किया जाएगा। मंदिर में प्रवेश की अनुमति रानी झांसी मार्ग, देश बंधु गुप्ता मार्ग व वरूणालय की ओर से रहेगी।

प्रेस विज्ञप्ति/नई दिल्ली। प्राचीन ऐतिहासिक झण्डेवाला देवी मंदिर में चैत्र नवरात्र महोत्सव 02 अप्रैल 2022 शनिवार से 10 अप्रैल 2022 रविवार तक हर्षोउल्लास के साथ मनाया जायेगा। जैसे कि सर्व विदित है इन दिनों अपार संख्या में श्रद्धालु भक्त माँ झण्डेवाला देवी के अलौकिक रूप के दर्शन करने देश विदेश से आते हैं एवं अपने परिवार की सुख समृदि की कामना करते हैं। इस निमित झण्डेवाला देवी मंदिर समिति द्वारा कोरोना काल की विकट परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कोविड नियमानुसार प्रत्येक श्रद्धालु भक्त को सुगम एवं सुचारु रूप से दर्शन करवाने के समस्त प्रबंध कर लिए गए हैं । 

प्रशासन द्वारा दिए गए कोविड दिशा निर्देश के अनुसार प्रत्येक श्रद्धालु भक्त मंदिर में मास्क लगाकर प्रवेश करे यह सुनिश्चित किया जाएगा। मंदिर में प्रवेश की अनुमति रानी झांसी मार्ग, देश बंधु गुप्ता मार्ग व वरूणालय की ओर से रहेगी। मंदिर में किसी भी रूप में प्रसाद व अन्य वस्तु ले जाने की अनुमति नहीं होगी। लाइन में लगते समय व भवन मे प्रवेश के समय प्रत्येक श्रद्धालु का थर्मल स्कैन होगा व उन्हे सेनीटाइज भी किया जायेगा। श्रद्धालु भक्तों को मंदिर प्रांगण मैं बैठने की अनुमति नहीं होगी। श्रद्धालु भक्त माँ के पावन दर्शन कर निकासी द्धार से बाहर की और प्रस्थान करेंगे जहाँ से उन्हे माँ का पैक्ड प्रसाद वितरित किया जायेगा।

इसे भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022: इस दिन से शुरू हो रही हैं चैत्र नवरात्रि, जानें घट स्थापना का शुभ मुहूर्त और विधि

माँ झण्डेवाली की विधिवत श्रृंगार आरती प्रात: 04:00 बजे व साँय 07:00 बजे होगी तत्पश्चात "बद्री भगत वेद विद्यालय", मंडोली गुरुकुल के आचार्य व छात्रों द्धारा पवित्र वेद पाठ का उच्चारण किया जायेगा। प्रत्येक दिन विभिन्न गायक माँ के पवित्र प्रांगण में मां के सन्मुख माँ का गुणगान करेंगे, जिस का सीधा प्रसारण मंदिर के You-Tube, Facebook, Website, एवं झण्डेवाला मंदिर Application के माध्यम से किया जायेगा।

सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर परिसर के अंदर व बाहर की गति विधियों की जानकारी के लिए 160 (CCTV) क्लोज सर्किट टेलिविज़न कैमरे लगाए गए हैं जो CCTV कंट्रोल रूम से मंदिर के सुरक्षा विभाग व् दिल्ली पुलिस की देख रेख में संचालित होते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...