दिल्ली के झण्डेवाला देवी मंदिर में शारदीय नवरात्र महोत्सव की तैयारी जोरों शोरों से

Jhandewala temple
Prabhasakshi
झण्डेवाला देवी मंदिर में शारदीय नवरात्र महोत्सव सोमवार 26 सितंबर 2022 से 4 अक्टूबर 2022 तक बडी धूमधाम से मनाया जायेगा। इस अवसर पर लाखों भक्त माँ झण्डेवाली देवी के दर्शन करने आते हैं और अपनी व अपने परिवार के सुख-समृद्धि की कामना करते हैं।

प्रेस विज्ञप्ति/नई दिल्ली। प्राचीन ऐतिहासिक झण्डेवाला देवी मंदिर में शारदीय नवरात्र महोत्सव सोमवार 26 सितंबर 2022 से 4 अक्टूबर 2022 तक बडी धूमधाम से मनाया जायेगा। इस अवसर पर लाखों भक्त माँ झण्डेवाली देवी के दर्शन करने आते हैं और अपनी व अपने परिवार के सुख-समृद्धि की कामना करते हैं। हर बार की तरह इस बार भी मंदिर द्वारा उन की सुविधा व सुचारू दर्शन के सारे प्रबंध किये गये हैं।   

मंदिर में प्रवेश हेतु रानी झांसी मार्ग पर दो स्थानों से व्यवस्था की गई है। एक सिंह द्वार से केवल आनँलाईन बुकिंग कयूआर कोड वाले भक्तों के लिए और दूसरा सामान्य भक्तों के लिए। इसी प्रकार देशबंधु गुप्ता मार्ग से फ्लैटिड फैक्ट्री होकर सामान्य भक्तों एवं क्यू आर कोड द्वारा गरूड द्वार से सेवादार परिवारों के लिए व्यवस्था की गई है ताकि भक्तों को कम से कम समय में दर्शन हो सके। निकासी द्वार से बाहर निकलेंगे जहाँ उन्हे माँ के भंडारे का प्रसाद दिया जायेगा। मंदिर में फूल माला, प्रसाद या अन्य कोई वस्तु लाना वर्जित है। विभिन्न कीर्तन मंडलियां मंदिर परिसर में माँ का गुणगान करेंगी।

इसे भी पढ़ें: शारदीय नवरात्रि में मां दुर्गा हाथी पर आएंगी और समृद्धि देकर जाएंगी

मंदिर में होने वाले सभी कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण मंदिर के यू-टयूब चैनल व फेसबुक पर किया जायेगा।     

सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर परिसर व बाहर 170 सी सी टी वी कैमरे लगाये गये हैं। इस के लिये एक कंट्रोलरूम बनाया गया है जहां से मंदिर के सुरक्षा कर्मी व पुलिस टीम इन पर नजर रखेगी।   

मीडिया के बंधुओं हेतु रानी झांसी मार्ग पर मीडिया सेन्टर बनाया जा रहा है जहां आप श्री नंदकिशोर सेठी जी 8010186188, श्री अनूप सरदाना जी 8800064010, श्री सुभाष मल्होत्रा जी 9210123967 से सम्पर्क कर सकते हैं।

ऐसे ही कार्यक्रम हमारे मंडोली स्तिथ दुर्गा मंदिर में भी आयोजित किए जायेंगे।

(रवींद्र गोयल)

अतिरिक्त प्रबंधक

अन्य न्यूज़