• प्रियंका चतुर्वेदी ने उठाया था चीन में फंसे नाविकों का मुद्दा, मंडाविया ने कहा- 14 फरवरी को लौटेंगे भारत

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया के बयान के बाद प्रियंका चतुर्वेदी ने बयान जारी कर कहा कि यह एक अच्छा समाचार है और हम सभी नाविकों की घरवापसी का स्वागत करते हैं।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि चीन के एक बंदरगाह में जुलाई 2020 से फंसे 18 भारतीय नाविक 14 फरवरी को वापस भारत लौटेंगे। दरअसल, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने मंगलवार को राज्यसभा में सवाल किया था कि चीन में फंसे नाविक कब तक भारत लौटेंगे। प्रियंका ने कहा था कि यह पोत और एक अन्य भारतीय पोत एमवी जग आनंद पिछले साल जुलाई से चीन के बंदरगाहों में फंसे थे। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने आखिरी ब्रिटिश कमांडर का किया जिक्र, बोले- विश्व के लिए आज हम आशा की किरण बनकर खड़े हुए 

इस विषय पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सदन को बताया था कि नाविकों को वापस भारत लाने के लिए वह वह चीनी सरकार के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए है। हालांकि, अब भारतीय नाविकों को वापस लाने की तारीख भी सामने आ गई है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में मनसुख मंडाविया ने कहा कि चीन में फंसे भारतीय नाविक 14 फरवरी को भारत लौटेंगे। बुधवार को नाविको का दल जापान से रवाना होगा।

मंडाविया के बयान के बाद प्रियंका चतुर्वेदी ने बयान जारी कर कहा कि यह एक अच्छा समाचार है और हम सभी नाविकों की घरवापसी का स्वागत करते हैं।