चुनावी बॉण्ड के मुद्दे को लेकर प्रियंका ने सरकार पर निशाना साधा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 22, 2019   19:24
चुनावी बॉण्ड के मुद्दे को लेकर प्रियंका ने सरकार पर निशाना साधा

आरबीआई और चुनाव आयोग द्वारा चुनावी बॉण्ड का विरोध किये जाने की रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस, सरकार पर निरंतर हमले कर रही है। वहीं भाजपा का कहना है कि यह ईमानदार धन को चुनावी राजनीति में लाने का प्रयास है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनावी बॉण्ड के मुद्दे को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि सरकार की ओर से इस मामले में वाजिब सवालों के जवाब नहीं दिए गए। पार्टी सांसदों ने इसी मुद्दे को लेकर संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से चुप्पी तोड़ने की मांग की। 

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ‘‘चुनावी बॉण्ड के जरिए चंदा लेने के मामले में एक रिपोर्ट ने चार खुलासे किए हैं। कल भाजपा सरकार के मंत्री ने एक रटा रटाया कागज प्रेस के सामने पढ़ दिया! लेकिन इन प्रश्नों के जवाब कहाँ हैं।’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘ क्या यह सच है कि आरबीआई और चुनाव आयोग की आपत्तियों को नकारा गया? रिपोर्ट में लिखा है कि प्रधानमंत्री जी ने कर्नाटक चुनाव के दौरान गैरक़ानूनी तरीक़े से बॉंड की बिक्री की अनुमति दी? क्या यह सच है? चंदा देने वाले की पहचान गोपनीय है- क्या सरकार ने ये झूठ बोला?’’

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार: भारत

गौरतलब है कि आरबीआई और चुनाव आयोग द्वारा चुनावी बॉण्ड का विरोध किये जाने की रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस, सरकार पर निरंतर हमले कर रही है। वहीं भाजपा का कहना है कि यह ईमानदार धन को चुनावी राजनीति में लाने का प्रयास है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।