मध्य प्रदेश में आज से समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी शुरू

Procurement of crops
दिनेश शुक्ल । Mar 27, 2021 6:58PM
गौरतलब है कि राज्य शासन के निर्देशानुसार मध्य प्रदेश में गेहूं, चना, मसूर, सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीदी 22 मार्च 2021 से शुरू होनी थी, लेकिन बारिश, ओलावृष्टि और आंधी तूफान जैसी अपरिहार्य स्थितियों के कारण शासन द्वारा गेहूं, चना, मसूर, सरसों की खरीदी तिथि को आगे बढ़ा दिया था।
भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम खराब होने के चलते समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी स्थगित कर दी गई थी, जो आज 27 मार्च 2021 से शुरू हो गई है। वही  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों से अपील की है कि उचित दाम मिलने पर ही वे अपनी उपज बाहर बेचें।

 

इसे भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर पंजाब ले गया युवक, युवती से किया दुष्कर्म

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा कि -‘पिछले दिनों हुई बारिश के कारण मध्य प्रदेश में किसानों की फसलों की खरीदी रुकी हुई थी। 27 मार्च से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी प्रारम्भ की जा रही है। मैं किसानों को आश्वस्त करता हूँ, कि यदि उचित दाम मिलें, तो ही बाहर बेचें, समर्थन मूल्य पर आप सभी के उत्पाद सरकार खरीदेगी।’

 

इसे भी पढ़ें: होली पर पड़ोसी राज्यों से आने वाले नागरिक होंगे होम क्वारंटाइन

गौरतलब है कि राज्य शासन के निर्देशानुसार मध्य प्रदेश में गेहूं, चना, मसूर, सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीदी 22 मार्च 2021 से शुरू होनी थी, लेकिन बारिश, ओलावृष्टि और आंधी तूफान जैसी अपरिहार्य स्थितियों के कारण शासन द्वारा गेहूं, चना, मसूर, सरसों की खरीदी तिथि को आगे बढ़ा दिया था। वही किसानों को आश्वास्त किया गया था कि जिन किसान भाइयों को फसल बेचने के लिए एसएमएस प्राप्त हो चुके हैं उनको पुन: नवीन तारीख का एसएमएस प्राप्त होगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़