पुलवामा पार्ट-2 की साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, IED से भरी कार को बरामद कर उड़ाया

पुलवामा पार्ट-2 की साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, IED से भरी कार को बरामद कर उड़ाया

पुलवामा पुलिस और सेना द्वारा समय पर इनपुट और कार्रवाई से वाहन-जनित आईडी को संयुक्त रूप से अभियान छेड़ कर बम स्क्वाड की मदद से नष्ट कर दिया। सुरक्षा बलों का कहना है कि आईईडी को कार से अलग न कर पाने की स्थिति में ही इसे कार के साथ ही विस्फोट कर उड़ा देना पड़ा।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने एक संदिग्ध कार जब्त की है जिसमें आईईडी प्लांट किया गया था। सेना और जम्मू पुलिस ने आईईडी को नष्ट कर दिया है। बतां दें कि ये साउथ कश्मीर का इलाका है जहां सुरक्षाबलों ने कार को संदिग्ध हालत में पाया और इसकी जांच की तो भारी मात्रा में विस्फोटक मिले। एक सैंट्रो कार में भारी मात्रा में विस्फोटकों को बरामद किया।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक 162 नए मामले सामने आए

पुलवामा पुलिस और सेना द्वारा समय पर इनपुट और कार्रवाई से वाहन-जनित आईडी को संयुक्त रूप से अभियान छेड़ कर बम स्क्वाड की मदद से नष्ट कर दिया। सुरक्षा बलों का कहना है कि आईईडी को कार से अलग न कर पाने की स्थिति में ही इसे कार के साथ ही विस्फोट कर उड़ा देना पड़ा जिस वजह से कार के परखच्चे उड़ गए। गौरतलब है कि 2019 में पुलवामा में ऐसी ही कार का इस्तेमाल कर सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा हमला हुआ था। जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।