राफेल करार ने ‘चौकीदार’ की पोल खोल दी है: राहुल गांधी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 19, 2019   20:04
राफेल करार ने ‘चौकीदार’ की पोल खोल दी है: राहुल गांधी

इस अभियान के तहत मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने नाम के पहले ‘‘चौकीदार’’ शब्द लगाकर लोकसभा चुनावों में जनता का समर्थन मांगा है

ईटानगर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के ‘‘मैं भी चौकीदार’’ अभियान के मुद्दे पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और जोर देकर कहा कि राफेल करार ने खुद ‘‘चौकीदार’’ की पोल खोल दी है। राहुल बार-बार ‘‘चौकीदार चोर है’’ कहकर पीएम मोदी के खिलाफ निशाना साधते रहे हैं और इसी के जवाब में भाजपा ने हाल में ‘‘मैं भी चौकीदार’’ अभियान शुरू किया है।

इस अभियान के तहत मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने नाम के पहले ‘‘चौकीदार’’ शब्द लगाकर लोकसभा चुनावों में जनता का समर्थन मांगा है। राहुल ने यहां एक रैली में कहा, ‘‘राफेल करार में देश के चौकीदार की पोल खुल गई है। जब चौकीदार खुद ही चोर हो जाए तो देश प्रगति कैसे करेगा?’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा, ‘‘जब आप (मोदी) हर चीज चुरा रहे हैं तो अपने सारे नेताओं को आपने चौकीदार क्यों बना दिया?’’

इसे भी पढ़ें: नेताजी का कायम किया रिश्ता ठीक करने के लिये बसपा से गठबंधन: अखिलेश

राहुल ने राफेल लड़ाकू विमान करार का ऑफसेट अनुबंध अनिल अंबानी समूह को देने में मोदी की मिलीभगत का आरोप बार-बार दोहराया है। उनका आरोप है कि मोदी सरकार ने रक्षा क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) की दावेदारी की अनदेखी कर अंबानी को कथित फायदा पहुंचाया। हालांकि, मोदी सरकार और अंबानी समूह ने इन आरोपों को खारिज किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।