CWC की बैठक में अध्यक्ष के नाम पर नहीं हुई चर्चा, खड़गे बोले- पार्टी को कर सकते हैं एकजुट और मजबूत राहुल गांधी

Mallikarjun Kharge
ANI Image
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि बैठक में अध्यक्ष के नाम पर चर्चा नहीं हुई। हमने इस विषय पर चर्चा की है कि अध्यक्ष पद का चुनाव कब होना चाहिए और उसके लिए क्या-क्या तैयारियां करनी होगी।

नयी दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में रविवार को निर्णय लिया गया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और इसकी अधिसूचना 22 सितंबर को जारी होगी। सीडब्ल्यूसी की बैठक करीब 30 मिनट तक चली और इस बैठक में अध्यक्ष के नाम को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई नेता वर्चुअली शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: CWC ने नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए लगाई मुहर, वोटिंग की तारीख भी हुई तय, 19 अक्टूबर को होगी मतगणना 

पार्टी को एकजुट कर सकते हैं राहुल

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि बैठक में अध्यक्ष के नाम पर चर्चा नहीं हुई। हमने इस विषय पर चर्चा की है कि अध्यक्ष पद का चुनाव कब होना चाहिए और उसके लिए क्या-क्या तैयारियां करनी होगी। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मेरी निजी राय है कि राहुल गांधी को आगे बढ़कर कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए। वह कांग्रेस पार्टी को एकजुट और मजबूत कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की मुश्किलें नहीं हो रही कम, आजाद के बाद एक और वरिष्ठ नेता ने राहुल पर सवाल खड़ा करते हुए छोड़ी पार्टी 

चुनावी कार्यक्रम हुआ तय

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव का पूरा कार्यक्रम भी सामने आ गया है। जिसके मुताबिक, 22 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी होगा और 24 सितंबर को उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेंगे। जबकि 30 सितंबर का दिन नामांकन वापसी के लिए तय किया गया है। अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होंगे और 19 अक्टूबर को पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा।

अन्य न्यूज़