PM मोदी पर निशाना साधकर राहुल गांधी ध्यान बांटने का प्रयास कर रहे हैं: भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 7 2019 5:51PM
PM मोदी पर निशाना साधकर राहुल गांधी ध्यान बांटने का प्रयास कर रहे हैं: भाजपा
Image Source: Google

कैबिनेट ब्रीफिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने संवाददाताओं से कहा कि राफेल मामले पर कांग्रेस और राहुल गांधी के हर ‘झूठ’ का पर्दाफाश हो गया है।

नयी दिल्ली। भाजपा ने कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय पर घिर जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी विपक्षी पार्टी की छवि खराब होने से ध्यान बांटने के लिए राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं। भाजपा ने बृहस्पतिवार को सवाल किया कि कांग्रेस अध्यक्ष को वायु सेना और कैग पर भरोसा नहीं है, तो क्या उन्हें पाकिस्तान के सर्टिफिकेट की जरूरत है? कैबिनेट ब्रीफिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने संवाददाताओं से कहा कि राफेल मामले पर कांग्रेस और राहुल गांधी के हर ‘झूठ’ का पर्दाफाश हो गया है। उन्होंने जोर दिया कि कोई परिवारवादी यह दावा नहीं कर सकता कि वह उच्चतम न्यायालय और कैग से उपर है। 

 


जेटली ने राहुल गांधी के प्रेस कांफ्रेंस के बारे में कहा, ‘‘शब्द काफी कम थे और तथ्य पूरी तरह से गलत थे।’’ उन्होंने दावा किया कि इस मामले में अब तक जो तथ्य सामने आए हैं, उससे साबित होता है कि कांग्रेस और उसके नेता ने प्रत्येक मुद्दे पर झूठ बोला है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पिछले कुछ दिनों में अपने वरिष्ठ नेताओं के बयान से राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर घिर गई है। उन्हें पाकिस्तान के टेलीविजन पर उच्च टीआरपी मिल रहा है लेकिन भारत में इस विषय पर घरेलू राय के आधार पर उसकी छवि खराब हुयी है। जेटली ने कहा कि इसके कारण ही कांग्रेस लोगों का ध्यान बांटने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साध रही है। वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि वह इस मामले (राफेल) में राहुल गांधी के झूठ की निंदा करते हैं। उन्हें (राहुल) भारतीय वायु सेना पर भरोसा नहीं है, कैग (नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक) और उच्चतम न्यायालय पर भरोसा नहीं है। 
 
 


इससे पूर्व, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि यह स्पष्ट रूप से भ्रष्टाचार का मामला है और इसके लिए प्रधानमंत्री के खिलाफ जांच एवं कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस नेता ने यह सवाल भी किया कि अगर प्रधानमंत्री मोदी पाक साफ हैं तो जांच से क्यों भाग रहे हैं? गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक नई लाइन सामने आई है-गायब हो गया। दो करोड़ रोजगार गायब हो गया। किसानों के बीमा का पैसा गायब हो गया। 15 लाख रुपया गायब हो गया। अब राफेल की फाइलें गायब हो गईं।' उन्होंने दावा किया, ' कोशिश यह कि जा रही है कि किसी भी तरह से नरेंद्र मोदी का बचाव करना है। सरकार का एक ही काम है कि चौकीदार का बचाव करना है।' 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video