हिमाचल प्रदेश में बारिश बनी आफत! भूस्खलन के कारण जमीन में जिंदा समा गये 7 लोग, राज्य के हालात बेहद खराब

Rain
ANI
रेनू तिवारी । Sep 27, 2022 11:50AM
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में सात लोगों की मौत हो गई। पीड़ितों में पांच एक ही परिवार के सदस्य थे। इलाके में लगातार बारिश के बाद हुए भूस्खलन में सभी पीड़ित जिंदा दब गए।

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में सात लोगों की मौत हो गई। पीड़ितों में पांच एक ही परिवार के सदस्य थे। इलाके में लगातार बारिश के बाद हुए भूस्खलन में सभी पीड़ित जिंदा दब गए।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने पाकिस्तानी सिख महिला के जबरन धर्मांतरण का मामला उठाया, कार्रवाई की मांग की: जयशंकर

सिरमौर में पिछले 3-4 दिनों से भारी बारिश हो रही है। जिले में लगातार हो रही बारिश से काफी नुकसान हुआ है। राज्य में लगभग 120 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं, जबकि भारी बारिश के कारण 90 ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। लोगों को जरूरी  काम होने पर ही बाहर निकलने की सलाह दी गई है। उन्हें भारी वर्षा वाले क्षेत्रों से बचने की सलाह दी गई है।

इसे भी पढ़ें: F-16 पर अमेरिका की सफाई, बाइडन प्रशासन ने कहा- भारत और पाकिस्तान दोनों अलग-अलग तरह से हमारे साझेदार हैं

भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में भूस्खलन और अचानक बाढ़ आ गई है, जिससे सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और लोग फंसे हुए हैं। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में रविवार को भारी बारिश के कारण आई अचानक आई बाढ़ में एक महिला समेत तीन लोगों के बह जाने की आशंका है।

अन्य न्यूज़