राजस्थान पूरे देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर एक मॉडल बन चुका है : स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल

health
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि ‘राजस्थान यूनिवर्सल हेल्थ केयर मॉडल’ गरीब से गरीब व्यक्ति का मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज सुनिश्चित करता है और अन्य राज्यों को भी इस मॉडल को लागू करना चाहिए। चिकित्सा मंत्री ने बृहस्पतिवार को विश्व हेपेटाईटिस दिवस पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान पूरे देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर एक मॉडल स्टेट बन चुका है।

जयपुर, 29 जुलाई।  राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘राजस्थान यूनिवर्सल हेल्थ केयर मॉडल’ गरीब से गरीब व्यक्ति का मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज सुनिश्चित करता है और अन्य राज्यों को भी इस मॉडल को लागू करना चाहिए ताकि देश की स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूत हो सके।

चिकित्सा मंत्री ने बृहस्पतिवार को विश्व हेपेटाईटिस दिवस पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान पूरे देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर एक मॉडल स्टेट बन चुका है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में छोटी से छोटी बीमारी के इलाज से लेकर बडे से बडा इलाज सरकारी और निजी अस्पतालों में आमजन के लिये नि:शुल्क उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य को निरोगी बनाने के अभियान की शुरूआत ‘मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना’ से की थी। वर्तमान में चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना के माध्यम से प्रदेशवासियों को छोटी से छोटी बीमारी के इलाज से लेकर बडे से बडा इलाज सरकारी और निजी अस्पतालों में आमजन के लिये नि:शुल्क उपलब्ध है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़