राजनाथ सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई, अमेरिकी समकक्षों से की मुलाकात, रक्षा संबंधों को बढ़ावा देने पर हुई चर्चा

Rajnath Singh
ANI
अभिनय आकाश । Nov 22, 2022 6:26PM
आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राजनाथ सिंह ने लिखा कि आज सिएम रीप, कंबोडिया में ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री, रिचर्ड मार्लेस के साथ रक्षा संबंधों को बढ़ाने और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सहयोग को गहरा करने पर व्यावहारिक विचार-विमर्श किया गया।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहली बार भारत-आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक की सह-अध्यक्षता करने के लिए सिएम रीप, कंबोडिया पहुंचे। वह कंबोडिया, वियतनाम, फिलीपींस, ऑस्ट्रेलिया, संयुक्त राज्य अमेरिका और न्यूजीलैंड जैसे भाग लेने वाले देशों के अपने समकक्षों के साथ 9वें आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक प्लस (एडीएमएम प्लस) में भाग ले रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: 15 साल तक स्पीकर रहीं नैन्सी पेलोसी का पद से हटना अमेरिकी राजनीति में एक महत्वपूर्ण घटना है

सिएम रीप शहर में अपने आगमन के बाद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस से मुलाकात की। बैठक के दौरान, दोनों नेताओं ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सहयोग को मजबूत करने और रक्षा संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा की। बैठक के बाद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राजनाथ सिंह ने लिखा कि आज सिएम रीप, कंबोडिया में ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री, रिचर्ड मार्लेस के साथ रक्षा संबंधों को बढ़ाने और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सहयोग को गहरा करने पर व्यावहारिक विचार-विमर्श किया गया।"

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में सिख समुदाय के लिए बड़ी खबर, एक विश्वविद्यालय ने सिख छात्रों को कृपाण धारण करने की दी अनुमति

राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड जे ऑस्टिन III ने ट्वीट करते हुए कहा कि एडीएमएम-प्लस में आज मेरे मित्र राजनाथ सिंह से शानदार मुलाकात हुई।  "हम अपने रक्षा सहयोग को बढ़ाने में प्रगति करना जारी रख रहे हैं क्योंकि हम एक स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत के लिए अपनी साझा दृष्टि को आगे बढ़ा रहे हैं।

अन्य न्यूज़