राजनीति में आने की खबर पर रॉबर्ट वाड्रा की सफाई, कहा- कोई हड़बड़ी नहीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2019   18:27
राजनीति में आने की खबर पर रॉबर्ट वाड्रा की सफाई, कहा- कोई हड़बड़ी नहीं

सक्रिय राजनीति में आने के बारे में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बेबुनियाद और आधारहीन आरोपों से मुक्त होना होगा...मैं इस पर काम शुरू करूंगा।

नयी दिल्ली। रॉबर्ट वाड्रा ने ‘‘जनता की सेवा में एक बड़ी भूमिका निभाने’’ का संकेत देने के एक दिन बाद सोमवार को कहा कि उन्हें राजनीति में आने की कोई हड़बड़ीनहीं है। वाड्रा की यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश स्थित उनके गृह नगर मुरादाबाद में वे पोस्टर लगने के एक दिन बाद आयी है जिसमें उनके चुनाव लड़ने के लिए उनका स्वागत किया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा ने रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने घोषणा की थी कि उनके खिलाफ चल रहे मामले समाप्त होने के बाद वह ‘‘जनता की सेवा में एक बड़ी भूमिका’’ निभा सकते हैं। उसके बाद उनके सक्रिय राजनीति में आने को लेकर अटकलें शुरू हो गईं।

सक्रिय राजनीति में आने के बारे में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बेबुनियाद और आधारहीन आरोपों से मुक्त होना होगा...मैं इस पर काम शुरू करूंगा। कोई जल्दबाजी नहीं है। लोगों को यह महसूस होना चाहिए कि मैं एक परिवर्तन ला सकता हूं।’’वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय विदेश में कथित रूप से अवैध सम्पत्ति की खरीद और राजस्थान के बीकानेर में कथित भूमि घोटाले से संबंधित धनशोधन मामलों की जांच कर रही है। फेसबुक पोस्ट में वाड्रा ने देश के विभिन्न हिस्सों, विशेष तौर पर उत्तर प्रदेश में उनके द्वारा प्रचार में व्यतीत किये गए वर्ष एवं महीनों के बारे में लिखा और दावा किया कि इससे उन्हें लोगों के लिए और काम करने की प्रेरणा मिली।

इसे भी पढ़ें: अदालत ने ईडी से जब्त दस्तावेजों के लिए रॉबर्ट वाड्रा को दिया 5 दिन का वक्त

पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति वाड्रा ने कहा, ‘‘इतने वर्षों के अनुभव और ज्ञान को ऐसे ही व्यर्थ नहीं किया जा सकता और इसका बेहतर इस्तेमाल किया जाना चाहिए...एक बार ये सभी आरोप समाप्त हो जाने पर, मेरा मानना है कि मुझे जनता की सेवा में एक बड़ी भूमिका निभानी चाहिए।’’ वाड्रा की यह टिप्पणी प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने और कांग्रेस महासचिव पूर्वी उत्तर प्रदेश नियुक्त होने के कुछ सप्ताह बाद आयी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।