हनुमान चालीसा विवाद : संजय राउत का दावा, महाराष्ट्र में सरकार बनाने में असमर्थता से बेचैन भाजपा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2022   16:07
हनुमान चालीसा विवाद : संजय राउत का दावा, महाराष्ट्र में सरकार बनाने में असमर्थता से बेचैन भाजपा
ANI

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस द्वारा हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर उपजे राजनीतिक विवाद के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार की खिंचाई करने के एक दिन बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की सत्ता में नहीं लौट सकने के कारण बेचैन है।

मुंबई। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस द्वारा हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर उपजे राजनीतिक विवाद के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार की खिंचाई करने के एक दिन बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की सत्ता में नहीं लौट सकने के कारण बेचैन है मुंबई में संवाददाताओं से बातचीत में राउत ने दावा किया कि भाजपा के अगले 25 वर्षों तक महाराष्ट्र में सत्ता में वापसी करने की कोई गुंजाइश नहीं है। 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद भाजपा से नाता तोड़ने वाली शिवसेना मौजूदा समय में राज्य में राकांपा और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा कर रही है।

इसे भी पढ़ें: राबड़ी-तेजस्वी नहीं करेंगे तेज प्रताप को मनाने की कोशिश, अब लालू दरबार में ही होगा इस्तीफे पर फैसला

राउत ने यह भी दावा किया कि शिवसेना कार्यकर्ताओं पर बीते हफ्ते उन पर हमला करने का आरोप लगाने वाले पूर्व भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने ‘खून बहने का नाटक करने के लिए टमाटर सॉस लगाया था।’ शिवसेना नेता की यह टिप्पणी पूर्व सांसद सोमैया और मुंबई के भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के सोमवार को नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से मिलकर सोमैया पर हुए कथित हमले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की मांग किए जाने के बाद आई है। राउत ने फडणवीस को उनके इस बयान के लिए भी आड़े हाथों लिया कि अगर हनुमान चालीसा का पाठ करना देशद्रोह है तो वह अपनी पार्टी के लोगों के साथ ऐसा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: हार्दिक के मन में आखिर क्या है ? इंटरव्यू का स्क्रीनशॉट शेयर कर आलाकमान को दिया अल्टीमेटम ! बोले- मैं अभी कांग्रेस में हूं

मुंबई पुलिस ने बीते शनिवार को उपनगरीय बांद्रा में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान करने के बाद निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया था। राउत ने कहा, “फडणवीस लोगों को गुमराह कर रहे हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करने पर देशद्रोह का आरोप नहीं लगाया गया है। दूसरों के घरों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ न करें। मंदिरों में करें। अगर आप हनुमान चालीसा का पाठ करके माहौल खराब करेंगे तो आप पर मुकदमा चलेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।