सत्येंद्र जैन का दावा, दिल्ली में 50 प्रतिशत से अधिक कोरोना बिस्तर खाली

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2020   18:01
सत्येंद्र जैन का दावा, दिल्ली में 50 प्रतिशत से अधिक कोरोना बिस्तर खाली

शुक्रवार को जैन ने कहा था कि कोविड-19 का टीका आने पर, दिल्ली के पास पर्याप्त संसाधन और उपकरण हैं जिससे कुछ ही हफ्तों में पूरी आबादी का टीकाकरण किया जा सकता है।

नयी दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के मरीजों के लिए आरक्षित कुल बिस्तरों में से 50 प्रतिशत बिस्तर खाली पड़े हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “वर्तमान में बारह सौ से अधिक आईसीयू बिस्तर और लगभग 9,500 सामान्य बिस्तर खाली हैं। कुल पचास प्रतिशत से अधिक बिस्तर उपलब्ध हैं। इसलिए हम थोड़ी बेहतर स्थिति में हैं।” मंत्री ने कहा कि शुक्रवार को ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर कुछ समस्याएं थी जिन्हें सुलझा लिया गया है।

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,482 नए मामले सामने आए। 98 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 8,909 हो गई। शुक्रवार को जैन ने कहा था कि कोविड-19 का टीका आने पर, दिल्ली के पास पर्याप्त संसाधन और उपकरण हैं जिससे कुछ ही हफ्तों में पूरी आबादी का टीकाकरण किया जा सकता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।