प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्राथमिकता वाले क्षेत्र: जितेंद्र सिंह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 20, 2021   05:57
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्राथमिकता वाले क्षेत्र: जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को यहां ‘शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर’ में वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) की ओर से आयोजित एक कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए सिंह ने यह टिप्पणी की।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी एक प्राथमिकता वाला क्षेत्र है और इस क्षेत्र में पिछले कई वर्षों के दौरान प्रत्यक्ष बदलाव हुआ है।

यहां ‘शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर’ में वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) की ओर से आयोजित एक कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए सिंह ने यह टिप्पणी की।

इसे भी पढ़ें: जितेंद्र सिंह ने देशव्यापी मुफ्त टेलीमेडिसिन सुविधा की शुरुआत की

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी प्राथमिकता वाला क्षेत्र है और उनके कुशल नेतृत्व में इस क्षेत्र में पिछले कई वर्षों में प्रत्यक्ष बदलाव हुआ है।’’

उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र तेजी से प्रौद्योगिकी पर निर्भर होता जा रहा है और सर्वोत्तम नतीजे पाने के लिए हितधारकों के पास जागरूकता होना आवश्यक है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमें तकनीक के प्रयोग को अपनाना ही होगा क्योंकि इसके सिवा और कोई विकल्प नहीं है।

इसे भी पढ़ें: जितेन्द्र सिंह ने विज्ञान मंत्रालयों से कृषि, रेलवे, सड़क परिवहन से जुड़े ऐप बनाने को कहा





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...