मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में तेज आंधी के कारण लगी भीषण आग

Severe fire
आगजनी स्थल के पड़ोसी गांव के लोग भी सैकड़ों की संख्या में लोगों के साथ-साथ टैंकरों से आग बुझाने का प्रयास किया गया। आगजनी से 10 लाख रुपये से अधिक के नुकसान की संभावना जताई जा रही है।
मुरैना। मध्य प्रदेश के जिले में मंगलवार को दोपहर के समय अचानक आई तेज आंधी के कारण अम्बाह, पोरसा क्षेत्र के आधा दर्जन स्थानों पर आग लग गई। इनमें से पोरसा क्षेत्र के पूठ का पुरा में लगी आग से एक दर्जन से अधिक दुधारू पशुओं की मौत हो गई। वहीं गांव के 8 घरों में आग से घरेलू सामान, दुपहिया वाहन जलकर राख हो गये। इस आग का प्रभाव गांव के 15-16 घरों पर हुआ। लगभग 2 घंटे तक दमकल न पहुंचने के कारण आग ने खलियानों में रखी फसल, लकड़ी, कड्डों को भी चपेट में ले लिया। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम करने के लिए करवाए जाए चुनाव, कांग्रेस विधायक ने लिखा ईसी को पत्र

पुलिस अधीक्षक की सूचना पर मुरैना जिले के साथ-साथ भिण्ड जिले से भी दमकलों ने आकर आग पर काबू पाया। आगजनी स्थल के पड़ोसी गांव के लोग भी सैकड़ों की संख्या में लोगों के साथ-साथ टैंकरों से आग बुझाने का प्रयास किया गया। आगजनी से 10 लाख रुपये से अधिक के नुकसान की संभावना जताई जा रही है। जानकारी मिलते ही पुलिस का दल आगजनी स्थल पर पहुंच गया। आग बुझाने में आंधी के कारण बंद हुई बिजली भी बाधा बन गई। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़