शिवराज का दावा, MP में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा की हुई एकतरफा जीत

shivraj
ANI
शिवराज से कहा कि इसी तरह प्रदेश की 312 जनपद पंचायतों में से भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने 227 में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर जीत हासिल की है, जबकि 20 अन्य विजयी प्रत्याशी भी पार्टी से जुड़े थे और शेष 64 सीटों पर कांग्रेस विजयी रही है।
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा को एकतरफा जीत हासिल हुई है। जिला पंचायत अध्यक्षों और उपाध्यक्षों के चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद शिवराज ने बताया, ‘‘पंचायत चुनावों में भाजपा तीनों प्रारूप में एकतरफा विजयी रही है। लोगों ने गांवों, कस्बों और शहरों में पार्टी का बड़े पैमाने पर समर्थन किया है।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने मध्य प्रदेश की कुल 23,000 पंचायतों में से 20,613 यानी 90 प्रतिशत के सरपंच पद पर जीत हासिल की है। इनमें से 625 पर भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को निर्विरोध जीत हासिल हुई है। 

इसे भी पढ़ें: मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में शुरू करवा कर इतिहास रचने जा रही है शिवराज सरकार

शिवराज से कहा कि इसी तरह प्रदेश की 312 जनपद पंचायतों में से भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने 227 में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर जीत हासिल की है, जबकि 20 अन्य विजयी प्रत्याशी भी पार्टी से जुड़े थे और शेष 64 सीटों पर कांग्रेस विजयी रही है। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्षों व उपाध्यक्षों के चुनाव में प्रदेश के कुल 51 जिलों में से 41 पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी जीते हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के शहरी प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी मौजूद थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़