• सिद्धारमैया का दावा, बिहार चुनाव के नतीजों के बाद येदियुरप्पा को CM पद से हटा दिया जाएगा

सिद्धरमैया ने कहा था कि 10 नवंबर को उपचुनाव के नतीजे आने के बाद येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया जाएगा। प्रदेश भाजपा द्वारा इसका खंडन किये जाने के बावजूद अटकलें लगाई जा रही हैं कि 77 वर्षीय येदियुरप्पा की आयु को देखते हुए उन्हें पद से हटाया जा सकता है।

बेंगलुरु। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने रविवार को पुनः दावा किया कि 10 नवंबर को बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदल देगी। इससे कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सिद्धरमैया के ऐसे ही दावों का खंडन किया था और “गैर जिम्मेदाराना बयान” करार दिया था। येदियुरप्पा ने यह भी कहा था कि कर्नाटक विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस की हार होने के बाद पार्टी सिद्धरमैया को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा देगी। 

इसे भी पढ़ें: लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा: येदियुरप्पा

सिद्धरमैया ने कहा, “मुझे सूचना मिली है कि 10 नवंबर को बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद बदलाव होगा। परिवर्तन के लिए लंबे समय से बातचीत की जा रही है।” शिवमोगा में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा में दो से तीन गुट हैं और बदलाव के लिए छह महीने से भी अधिक समय से बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा, “मेरे पास जो सूचना है उसके मुताबिक केंद्रीय नेतृत्व भी बदलाव चाहता है क्योंकि इस सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है।” 

इसे भी पढ़ें: बीएस येदियुरप्पा उपचुनावों में भारी अंतर से जीतने को लेकर आश्वस्त

इससे पहले भी सिद्धरमैया ने कहा था कि 10 नवंबर को उपचुनाव के नतीजे आने के बाद येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया जाएगा। प्रदेश भाजपा द्वारा इसका खंडन किये जाने के बावजूद अटकलें लगाई जा रही हैं कि 77 वर्षीय येदियुरप्पा की आयु को देखते हुए उन्हें पद से हटाया जा सकता है।