स्मृति ईरानी ने साधा निशाना, कहा- महामारी के दौर में देश की चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   09:52
स्मृति ईरानी ने साधा निशाना, कहा- महामारी के दौर में देश की चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में कांग्रेस

सोनिया के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ईरानी ने कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब देश को कोविड-19 महामारी के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है, तब कुछ राजनीतिक दल देश के सामने मौजूद चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में हैं।’’

नयी दिल्ली। भाजपा ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर देश के सामने मौजूद चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी दल ऐसे समय में राजनीतिक दोषारोपण में लिप्त है, जो ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन उससे यही अपेक्षित भी है।’’ भाजपा की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के मोदी सरकार पर निशाना साधने के बाद विपक्षी दल पर तीखा हमला बोला। सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार को छोड़कर पूरे देश ने प्रवासियों की वेदना को सुना है।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा सांसद और मातृभूमि के MD वीरेंद्र कुमार का निधन, उपराष्ट्रपति नायडू ने शोक जताया

कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार से कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन से प्रभावित हुए लोगों के लिए अपना खजाना खोलने का भी आग्रह किया। सोनिया के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ईरानी ने कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब देश को कोविड-19 महामारी के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है, तब कुछ राजनीतिक दल देश के सामने मौजूद चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में हैं।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस तुच्छ राजनीति कर रही है और देश के दृढ़संकल्प को तोड़ने की कोशिश कर रही है। ईरानी ने कहा कि वह विपक्षी दल के कुछ नेताओं द्वारा महामारी के नाम पर राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश करने से हैरान हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पराजित करने वाली ईरानी ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों समेत सभी प्रदेशों की सरकारें 1.76 लाख करोड़ रुपये की ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ की साक्षी हैं और उन्होंने इससे लाभ उठाया है।

इसे भी पढ़ें: गुजरात में BJP विधायक कोरोना पॉजिटिव, कांग्रेस ने सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं कराने को लेकर खड़े किए सवाल

उन्होंने कहा कि इस योजना से हमारे समाज के कुछ सबसे कमजोर वर्गों को मदद मिली है। ईरानी ने कहा, ‘‘संकट की इस घड़ी में, केंद्र और राज्यों के साथ ही जिलों के अधिकारियों ने भी अपने प्रयासों को एक दिशा में सम्मिलित कर दिया है। और ऐसे समय में कांग्रेस का राजनीतिक दोषारोपण में शामिल होना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन उससे यही अपेक्षित भी है।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस तरह की राजनीति निंदनीय है और पार्टी से देश के विकास में सकारात्मक योगदान की अपेक्षा भी नहीं की जा सकती। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को प्रारंभ अपनी पार्टी के ‘स्पीक अप इंडिया’ अभियान के तहत एक वीडियो संदेश में सरकार से मांग की कि सभी जरूरतमंद परिवारों को अगले छह महीने तक 7,500 रुपये दिये जाने चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।