पुलिस ने कांग्रेस को प्रदर्शन करने की नहीं दी इजाजत, सोनिया से मंगलवार को पूछताछ करेगी ईडी, वेणुगोपाल ने सरकार पर लगाया यह आरोप

Sonia Gandhi
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Jul 25, 2022 11:01PM
कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राजनीतिक विरोधियों के ख़िलाफ़ हो रही केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के ख़िलाफ़ एआईसीसी की बैठक में फैसला लिया था कि दिल्ली के राजघाट के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे। इसको लेकर हमने दिल्ली पुलिस से अनुमति मांगते हुए पत्र लिखा था लेकिन उन्होंने इसको कल रात खारिज कर दिया।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मंगलवार को दूसरे दौर की पूछताछ करेगा। इस पूछताछ से पहले कांग्रेस ने एक बैठक कर आगे की रणनीति तय की। आपको बता दें कि सोनिया गांधी से ईडी को पूछताछ को लेकर कांग्रेस ने राजघाट में प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई थी लेकिन दिल्ली पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस क्या रणनीति अपनाती है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल समाप्त होने पर रामनाथ कोविंद नए घर-12 जनपथ पहुंचे, सोनिया गांधी के बने पड़ोसी 

इसी बीच कांग्रेस के संगठन महासचिव और सांसद केसी वेणुगोपाल का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने सरकार पर विपक्ष की आवाज को दबाने का आरोप लगाया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राजनीतिक विरोधियों के ख़िलाफ़ हो रही केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के ख़िलाफ़ एआईसीसी की बैठक में फैसला लिया था कि दिल्ली के राजघाट के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे। इसको लेकर हमने दिल्ली पुलिस से अनुमति मांगते हुए पत्र लिखा था लेकिन उन्होंने इसको कल रात खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने हमसे राजघाट के पास 3 विकल्प पुछे थे जो हमने उनको बताए, जिसका कुछ फायदा नहीं हुआ... कांग्रेस के सांसदों ने बढ़ती मंहगाई का विरोध करने गए थे लेकिन उनको निलंबित कर दिया गया। हम सरकार की असंवैधानिक गतिविधियों से डरने वाले नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस के फैसले को निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि सरकार विपक्ष की आवाज को दबा रही है।

इसे भी पढ़ें: सोनिया गांधी के खिलाफ भाजपा प्रवक्ता की टिप्पणी पर आक्रामक हुई कांग्रेस, जेपी नड्डा से की यह मांग 

दूसरे दौर की होगी पूछताछ

सोनिया गांधी से ईडी मंगलवार को दूसरे दौर की पूछताछ करेगी। शुरुआत में एजेंसी ने उन्हें सोमवार को तलब किया था, लेकिन बाद में तारीख एक दिन के लिए बढ़ा दी गई थी। सोनिया गांधी से 21 जुलाई को मामले में पहले दिन दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी, जहां उन्होंने एजेंसी के 28 सवालों के जवाब दिए। ईडी कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ का मालिकाना हक रखने वाली यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रही है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़