मध्य प्रदेश के बड़वानी से लगे महाराष्ट्र के मुख्य मार्ग की चौकी पर सख्त निगरानी

Strict monitoring at the outpost of Maharashtra
दिनेश शुक्ल । Mar 29, 2021 7:32PM
शिवराज सिंह वर्मा द्वारा सोमवार को सभी एसडीएम को दिये गये आदेश पर उक्त कार्यवाही की गई है। इसके तहत महाराष्ट्र सीमा से लगे ग्रामों के कच्चे-पक्के पहुंच मार्ग को चुनावी मोड़ जैसा सील किया गया है। इन मार्गो से कोई प्रवेश न करने पाये, इसके लिये स्थानीय कर्मचारियों एवं नागरिको की टोली बनाकर जिम्मेदारी सौपी गई है।
बड़वानी। महाराष्ट्र में कोरोना पाजिटिव लोगों की संख्या में हो रही तेजी से वृद्धि के मद्देनजर मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले से लगने वाली महाराष्ट्र सीमा के मुख्य मार्ग खेतिया एवं सेंधवा  में स्थापित जाॅच चौकी  पर जहाॅ सख्ती से चेकिंग प्रारंभ की गई है। वहीं बिना जाॅच के अन्य छोटे रास्तो से कोई जिले में प्रवेश न करने पाये, इसके लिये अन्य छोटे, कच्चे-पक्के मार्गो को बेरियर लगाकर सील किया गया है।  कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा द्वारा सोमवार को सभी एसडीएम को दिये गये आदेश पर उक्त कार्यवाही की गई है। इसके तहत महाराष्ट्र सीमा से लगे ग्रामों के कच्चे-पक्के पहुंच मार्ग को चुनावी मोड़ जैसा सील किया गया है। इन मार्गो से कोई प्रवेश न करने पाये, इसके लिये स्थानीय कर्मचारियों एवं नागरिको की टोली बनाकर जिम्मेदारी सौपी गई है। 

 

इसे भी पढ़ें: महाकाल के आंगन में उड़ा रंग-गुलाल, कोरोना के चलते पुलिस के साये में मनाई जा रही मध्य प्रदेश में होली

अब महाराष्ट्र से जिले की सीमा में सिर्फ दो ही मार्ग खेतिया एवं सेंधवा के बड़ी बिजासन से ही प्रवेश किया जा सकेगा । इस दौरान जिले में आने वाले प्रत्येक रहवासी की जाॅच थर्मल स्केनर एवं आक्सी मीटर से कर उसका समुचित पता नोट करने के पश्चात ही प्रवेश करने दिया जायेगा। साथ ही संबंधित की जानकारी क्षेत्र के राजस्व अधिकारी को दी जायेगी। जिससे महाराष्ट्र से आने वाले लोगो को अनिवार्य रूप से अगले 7 दिनों तक होम क्वारेंटाइन करवाया जा सके। कलेक्टर ने आमजनों से भी आव्हान किया है कि यदि उनके ग्राम में कोई जाने - अनजाने में महाराष्ट्र से आये है तो उसकी जानकारी क्षेत्र के राजस्व पदाधिकारियों को दी जाये। जिससे उन्हें होम क्वारेंटाइन में अगले 7 दिवस तक रहना, सुनिश्चित करवाया जा सके।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़