केंद्र ने तमिलनाडु को मेडिकल उपकरण खरीदने के लिए दिए 6,600 करोड़ रुपए

Nirmala Sitharaman
केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘सरकार को वेंटिलेटर जैसे मेडिकल उपकरणों की खरीद के लिये धन की जरूरत पड़ने पर विचार करते हुए तमिलनाडु को कोविड-19 से निपटने के लिये इस वित्तीय वर्ष के इन तीन महीनों में 6,600 करोड़ रुपये दिये गये।’’

चेन्नई। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र ने तमिलनाडु को कोविड-19 महामारी से निपटने के लिये मेडिकल उपकरणों की खरीद मदद में अप्रैल से 6,600 करोड़ रुपये मुहैया किये हैं। सीतारमण ने एक डिजिटल रैली में भाजपा की तमिलनाडु इकाई के कार्यकर्ताओं से कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 14 जून तक राज्य को कुल 2,825 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की गई। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का लोकतंत्र पर बात करना क्षोभपूर्ण: निर्मला सीतारमण 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘सरकार को वेंटिलेटर जैसे मेडिकल उपकरणों की खरीद के लिये धन की जरूरत पड़ने पर विचार करते हुए तमिलनाडु को कोविड-19 से निपटने के लिये इस वित्तीय वर्ष के इन तीन महीनों में 6,600 करोड़ रुपये दिये गये।’’ उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत तमिलनाडु को चावल और गेहूं की आपूर्ति की गई और ये 8.64 करोड़ लोगों तक पहुंचे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़