अमरनाथ यात्रा के लिए अगले वर्ष नहीं होगी सुरक्षा की जरूरत: जितेंद्र सिंह

terrorism-is-now-ending-in-jammu-and-kashmir-says-jitendra-singh
केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि 46 दिनों तक चलने वाली यात्रा के लिए इस वर्ष सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

जम्मू। केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने शनिवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अपने अंतिम दौर में है। उम्मीद जताई कि हर वर्ष होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए अगले वर्ष से सुरक्षा की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि 46 दिनों तक चलने वाली यात्रा के लिए इस वर्ष सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। यात्रा एक जुलाई से अनंतनाग जिले के पहलगाम और गंदेरबल जिले के बालटाल से शुरू होगी। उधमपुर के सांसद ने कहा कि अगले वर्ष से यात्रा के लिए सुरक्षा की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मेरी अंतरात्मा कहती है कि राज्य में आतंकवाद अंतिम चरण में है।

इसे भी पढ़ें: शाह की नजर मिशन कश्मीर पर, अपना पुराना वादा निभाएगी बीजेपी!

3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित मंदिर के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रविवार को यहां के भगवती नगर आधार शिविर से रवाना होगा। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री ने कहा कि अमरनाथ यात्रा हमारी आस्था का हिस्सा है और यह हमारी समृद्ध संस्कृति का ज्वलंत उदाहरण है और इसका धार्मिक महत्व केवल क्षेत्र के लिए नहीं है बल्कि पूरे देश के लिए है। उन्होंने उम्मीद जताई कि घाटी में श्रद्धालुओं का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़