आतंकवादी केवल आतंकवादी होता है, उसके महिमामंडन की अनुमति नहीं दी जा सकती: लेखी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 22, 2022   08:25
आतंकवादी केवल आतंकवादी होता है, उसके महिमामंडन की अनुमति नहीं दी जा सकती: लेखी

विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवाद को सही नहीं ठहराया जा सकता और संयुक्त राष्ट्र द्वारा व्यक्ति और संगठनों पर निष्पक्ष होकर प्रतिबंध लगाए जाने चाहिए न कि किसी राजनीतिक या धार्मिक सोच के आधार पर।

नयी दिल्ली। विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवाद को सही नहीं ठहराया जा सकता और संयुक्त राष्ट्र द्वारा व्यक्ति और संगठनों पर निष्पक्ष होकर प्रतिबंध लगाए जाने चाहिए न कि किसी राजनीतिक या धार्मिक सोच के आधार पर। वैश्विक आतंकवाद रोधी परिषद द्वारा आयोजित ‘अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद रोधी सम्मेलन 2022’ को संबोधित करते हुए लेखी ने आतंकवाद से निपटने के लिए सहयोगात्मक रवैया अपनाने का आह्वान किया और इस समस्या के मुकाबले के लिए राजनीतिक इच्छा शक्ति की जरूरत पर बल दिया।

इसे भी पढ़ें: अमर जवान ज्योति को लेकर गरमाई राजनीति, भाजपा ने साधा राहुल पर निशाना

उन्होंने कहा, “हमें आतंकवाद से निपटने के लिए राजनीतिक इच्छा शक्ति की जरूरत है और आतंकवाद के महिमामंडन और उसे सही ठहराने की अनुमति नहीं दी जा सकती।” उन्होंने कहा कि आतंकवादी केवल आतंकवादी होता है। लेखी ने कहा, “हमें आतंकवाद रोधी और प्रतिबंध लगाने वाली समितियों की कार्यशैली में परिवर्तन करना होगा। पारदर्शिता, उत्तरदायित्व और दक्षता पूर्ण रवैया आज की जरूरत हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।