प्रदेश सरकार के इरादे मजबूत नहीं, उठता जा रहा है जनता का भरोसा : कौशिक

प्रदेश सरकार के इरादे मजबूत नहीं, उठता जा रहा है जनता का भरोसा : कौशिक

बाहर से आ रहे प्रवासी श्रमिकों की रैपिड किट से जांच होनी चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि वह कोरोना संक्रमित है या नहीं है। इस बात की मांग हम लंबे समय से कर रहे हैं लेकिन सरकार इस दिशा में कुछ भी पहल नहीं कर रही है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण  के मामले और क्वारेंटाइन सेन्टर  में व्याप्त अव्यवस्था के लिए प्रदेश सरकार पूर्णत: जिम्मेदार है। अब तो प्रदेशवासियों का इस सरकार से भरोसा उठने लगा है। लगता है कि अब हमें तो अपनी चिंता खुद ही करनी होगी। नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि एक सप्ताह में ही प्रदेश में जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं, वह चिंतनीय है। प्रदेश सरकार पहले ही कोरोना की रोकथाम की तैयारी को लेकर गंभीर नहीं है। प्रदेश में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर्स में लोगों की लगातार मौतें हो रही है जिस पर भी सवाल उठना लाजमी है। बेहतर व्यवस्था नहीं होने के कारण लोग वहां से भाग भी रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: मंत्रिमंडल समूह ने छिंदवाड़ा में जमीन अधिग्रहण के पहले कर दिए गए 450 करोड़ भुगतान की फाइल की तलब

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार की कोरोना को लेकर चिंताएं कुछ भी नहीं हैं। प्रदेशभर में क्वारेंटाइन सेंटर्स को पंचायतों के हवाले कर दिया गया है जो केंद्र सरकार की सहयोग राशि से संचालित रहे हैं। बाहर से आ रहे प्रवासी श्रमिकों की रैपिड किट से जांच होनी चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि वह कोरोना संक्रमित है या नहीं है। इस बात की मांग हम लंबे समय से कर रहे हैं लेकिन सरकार इस दिशा में कुछ भी पहल नहीं कर रही है। उन्होनें कहा कि इस विषम परिस्थिति में हम सबके साथ हैं। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में विभिन्न राज्यों से श्रमिकों की वापसी का सिलसिला अभी तक जारी, प्रदेश में 5 लाख 14 हजार श्रमिक वापस लौटे

प्रदेश सरकार को कोरोना के मुद्दे पर और मजबूती से काम करना चाहिए लेकिन सरकार नहीं कर रही है। हम जिस संकल्प के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखे हुए हैं, उस पर विजय हासिल करने के लिए प्रदेश सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए ताकि हमने छत्तीसगढ़ को कोरोना मुक्त करने का जो संकल्प लिया है उसे पूरा करने में सफल हो सकें। श्री कौशिक ने कहा कि केन्द्र सरकार से हरसंभव सहायता भी प्रदान की जा रही है। प्रदेश सरकार को ही मजबूत इरादों के साथ और ज्यादा काम करने की जरूरत है, तभी हम जल्द कोरोना से विजय प्राप्त कर सकते हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।