युवती के फेसबुक फ्रेंड ने धोखाधड़ी कर ठगे लाखों रुपए के जेवर और नगदी

 Facebook friend fraudulently
दिनेश शुक्ल । Jan 15, 2021 11:00PM
थाना प्रभारी सिविल लाईन धीरज कुमार ने बताया कि कांचघर जबलपुर निवासी अनित पांडे फेसबुक पर सिविल लाइन निवासी युवती उम्र 18 वर्ष से दोस्ती कर आनलाईन बातचीत करता था। कुछ दिनों बाद उसके दोस्त हिमांशु रजक ने 25 नवम्बर को दोपहर डेढ़ बजे के लगभग युवती को फोन पर बताया कि अनित पांडे का एक्सीडेंट हो गया है

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर सिविल लाईन थानांतर्गत फेसबुक फ्रेंड से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जिसमें विगत दिनों एक युवक ने युवती से फेसबुक पर दोस्ती कर अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक्सीडेंट की झूठी कहानी रचते हुए युवती से करीब तीन लाख रुपए के जेवर व 85 हजार रुपए नगद हड़प लेने का मामला सामने आया है। वही युवती को जब मामले की हकीकत का पता चला तो उसने परिजनों की मदद से थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर चौथे आरोपी को पकड़ने के लिए कई जगह दबिश दी है।

इसे भी पढ़ें: अधेड़ से शादी के नाम पर एंठे एक लाख साठ हजार रूपए, पुलिस ने किया मामला दर्ज

थाना प्रभारी सिविल लाईन धीरज कुमार ने बताया कि कांचघर जबलपुर निवासी अनित पांडे फेसबुक पर सिविल लाइन निवासी युवती उम्र 18 वर्ष से दोस्ती कर आनलाईन बातचीत करता था। कुछ दिनों बाद उसके दोस्त हिमांशु रजक ने 25 नवम्बर को दोपहर डेढ़ बजे के लगभग युवती को फोन पर बताया कि अनित पांडे का एक्सीडेंट हो गया है, उसे अस्पताल में भर्ती करने कि लिए रुपयों की जरुरत है। जिस पर पीड़ित युवती ने मीना साहनी नामक महिला के खाते में अलग-अलग दिनों में 85 हजार रुपए जमा कर  दिए। इस दौरान पीड़ित युवती ने अनित को देखने की बात कही तो यह कहकर टाल दिया गया कि नागपुर इलाज कराने के लिए जा रहे हैं। इस बीच हिमांशु  ने और रुपयों की आवश्यकता बताते हुए युवती से करीब पांच तोला से ज्यादा सोने के जेवर मगां लिए, लेकिन युवती को अनित से मिलने नहीं दिया गया। वही संदेह होने पर युवती ने अनित के दोस्त जयेश से बात की तो पता चला कि हिमांशु व अनित ने झूठ बोलकर रुपया व जेवर हड़प लिए है। युवती ने जब अनित से किसी तरह बात की तो उसने जान से मारने की धमकी देना शुरु कर दिया।

इसे भी पढ़ें: मुरैना में जहरीली शराब पीने २४ लोगों की मौत, कांग्रेस ने की सीबीआई जाँच की माँग

पीड़ित युवती की शिकायत पर पुलिस ने मामले में अनित पांडे, हिमांशु रजक, राजेश श्रीवास व जयेश वर्मा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर राजेश श्रीवास निवासी ब्रजमोहन नगर, जयेश वर्मा को हिरासत में ले लिया। वहीं फरार अनित व हिमांशु की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ने तीन-तीन हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। पुलिस ने आज हिमांशू पिता राकेश रजक उम्र 19 वर्ष निवासी तेल मिल पुल के पास कुचबंधिया मोहल्ला घमापुर को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही पुलिस फरार मुख्य आरोपी अनित की तलाश सरगर्मी से कर रही है |

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़