मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच 15 अप्रैल तक नहीं होगा बस आवागमन, स्कूल/कालेज में नहीं होगा शिक्षण कार्य

not be bus traffic between Madhya Pradesh and Maharashtra
दिनेश शुक्ल । Mar 31, 2021 10:12PM
महाराष्ट्र से आने वाली बसें तथा मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र जाने वाली बसों का आवागमन दिनाँक 15 अप्रैल 2021 तक प्रतिबंधित रखा जावे। साथ ही भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगौन एवं रतलाम शहरों में दिनाँक 15 अप्रैल,2021 तक समस्त स्कूल/कॉलेज में शिक्षण बंद रहेगा।
भोपाल। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए  मध्यप्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश आने-जाने वाली बसों पर रोक 15 अप्रैल 2021 तक बढ़ा दी है। इससे पहले यह रोक 30 मार्च तक के लिए लगाई गई थी। मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग द्वारा जारी आदेश में महाराष्ट्र से आने वाली बसें तथा मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र जाने वाली बसों का आवागमन दिनाँक 15 अप्रैल 2021 तक प्रतिबंधित रखा जावे। साथ ही  भोपाल, इंदौर,  जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगौन एवं रतलाम शहरों में  दिनाँक 15 अप्रैल,2021 तक समस्त स्कूल/कॉलेज में शिक्षण बंद रहेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: बांधवगढ़ के वन क्षेत्र लगी आग, मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

 जारी आदेश में लिखा गया है कि यह निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे एवं आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंत्रालय में उच्च अधिकारियों के साथ प्रदेश में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति और रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों को लेकर बैठक में समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र सीमा से लगा जिला छिंदवाड़ा में मास्क न लगाने पर 6,401 स्पॉट फाइन किये गए हैं। 15 अप्रैल तक अंतर्राज्यीय बस परिवहन नहीं होगा। सागर में बीएमसी के अलावा चार निजी अस्पतालों में बेड की व्यवस्था की गई है। जिला मुख्यालय के ही 80% केस हैं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ भी कोरोना संक्रमण को लेकर बैठक की जा रही है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़