दिल्ली विश्वविद्यालय ने तीसरी कट-ऑफ सूची जारी की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 17, 2021   07:21
दिल्ली विश्वविद्यालय ने तीसरी कट-ऑफ सूची जारी की

हंसराज कॉलेज, लेडी श्रीराम कॉलेज और हिंदू कॉलेज में अर्थशास्त्र स्नातक (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 99 फीसदी है, जबकि जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज, कालिंदी कॉलेज, कमला नेहरू कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज और मिरांडा हाउस में इस पाठ्यक्रम के लिए नामांकन बंद हो गया है।

नयी दिल्ली| दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को तीसरी कट-ऑफ सूची जारी की जिसमें स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अनिवार्य अंक में 0.25 से 1.5 फीसदी तक कमी आई है।

बहरहाल, पसंदीदा पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ अब भी ज्यादा है। तीसरी सूची के तहत नामांकन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू होगी। हंसराज कॉलेज, लेडी श्रीराम कॉलेज और हिंदू कॉलेज में अर्थशास्त्र स्नातक (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 99 फीसदी है, जबकि जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज, कालिंदी कॉलेज, कमला नेहरू कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज और मिरांडा हाउस में इस पाठ्यक्रम के लिए नामांकन बंद हो गया है।

इसे भी पढ़ें: छात्रों और कार्यकर्ताओं ने जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद को इंसाफ दिलाने की मांग की

इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज में अर्थशास्त्र में स्नातक (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 98 फीसदी है, जबकि रामजस कॉलेज में 98.75 फीसदी है। श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में अर्थशास्त्र के लिए सर्वाधिक 99.50 फीसदी कट-ऑफ है।

श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में इसी पाठ्यक्रम के लिए कट-ऑफ 98.50 फीसदी है। एसआरसीसी में अर्थशास्त्र में बीए (ऑनर्स) और बी. कॉम (ऑनर्स) के लिए पहली सूची में कट-ऑफ 100 फीसदी था।

इसे भी पढ़ें: सहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्ति के लिए पीएचडी की अनिवार्यता की तारीख बढाई गयी





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...