जल जीवन मिशन योजना में नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले दो व्यक्ति गिरफ्तार

Jal Jeevan Mission Scheme
सरकारी योजना जल जीवन मिशन में बेरोजगार लोगों को नौकरी देने के नाम पर 2300 से अधिक लोगों को ठगने वाले गिरोह के सरगना समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जनकारी दी।

शाहजहांपुर। सरकारी योजना जल जीवन मिशन में बेरोजगार लोगों को नौकरी देने के नाम पर 2300 से अधिक लोगों को ठगने वाले गिरोह के सरगना समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जनकारी दी। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि शहर की साउथ सिटी कॉलोनी में कुछ लोग कार्यालय खोलकर बेरोजगारों को ठगने का काम कर रहे हैं जिस पर पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापा मारकर गिरोह के सरगना दुर्गेश शुक्ला और मिथिलेश प्रजापति को गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव, दो विचारधाराओं की लड़ाई बन गई है: यशवंत सिन्हा

उन्होंने बताया कि आरोपी सरकार की योजना जल जीवन मिशन के नाम पर बेरोजगारों के लिए अखबार में इश्तहार देते थे तथा योग्यता के आधार पर उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र देते। अभ्यर्थियों से पुलिस सत्यापन आदि के नाम पर 2500 से 5000 रुपये लेकर उन्हें नियुक्ति पत्र दिया जाता था और उन्हें जल जीवन मिशन की छपी हुई टी-शर्ट भी ड्रेस के नाम पर देकर गांव में सर्वे का काम दिया जाता था। आनंद ने बताया कि इनके कार्यालय लखनऊ समेत 11 जनपदों में खुले हैं वहां भी यही प्रक्रिया कराते थे।

इसे भी पढ़ें: जेके लक्ष्मी सीमेंट ने बेहतरीन क्वालिटी वाला सीमेंट मध्य-पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाजार में किया पेश

आरोपियों ने बताया कि वे शाहजहांपुर में अब तक 2335 लोगों से नौकरी के नाम पर 40-50 लाख रुपये ठग चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से तमाम जल जीवन मिशन की छपी हुई टी-शर्ट कई नियुक्ति पत्र मोहरे तथा लैपटॉप बरामद किए हैं पुलिस ने आरोपी दुर्गेश शुक्ला तथा मिथिलेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़