• गंजबसौदा हादसे में पीड़ितों को नहीं मिला मुआवजा, चेक लेकर दर दर भटक रहे है परिजन

सुयश भट्ट Jul 24, 2021 15:13

पीड़ित परिजन जब सरकार द्वारा दिए गए चेक को लेकर बैंक में गए तो वह दुबारा लौटा दिए गए। बैंक ने चेक को रिजेक्ट करते हुए मुआवजे की राशि देने से स्पष्ट इनकार कर दिया।

भोपाल। मध्य प्रदेश के गंजबासौदा हादसा मामले में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि मृतक परिवार को मिले मुआवजे की रकम को बैंक ने लौटा दिया है। वहीं कांग्रेस ने लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें:MP के गंजबासौदा हादसे के बाद शुरू हुई सियासत, बीजेपी और कांग्रेस हुई आमने सामने 

दरअसल पीड़ित परिजन जब सरकार द्वारा दिए गए चेक को लेकर बैंक में गए तो वह दुबारा लौटा दिए गए। बैंक ने चेक को रिजेक्ट करते हुए मुआवजे की राशि देने से स्पष्ट इनकार कर दिया। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि, 'पीड़ितों को सरकार ने अपमानित किया है। राहत सहायता ऐसे दी जाती है? यह बेहद दुःखद है।'

हालांकि इसके बचाव में प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि चेक पर ग्रामीणों का नाम गलत लिखा हुआ था इसलिए बैंक ने उसे रिजेक्ट किया है। और साथ ही एक चेक छोटे बैंक में जमा किया गया था जिसके चलते बैंक ने चेक लौटा दिया है।

इसे भी पढ़ें:MP के गंजबासौदा हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, सहायता देने की करी घोषणा 

बता दें कि इस हादसे में मारे गए लोगों को केंद्र की मोदी सरकार ने 2-2 लाख रुपए वहीं राज्य सरकार ने 5-5 लाख रुपए देने का ऐलान किया था। वहीं, घायलों को 50 हजार रुपए और मुफ्त इलाज देने की बात थी।

दरअसल गंजबसौदा के लाल पठार में पानी भरने गया एक नाबालिग कुएं में गिर गया था। नाबालिग को बचाने के लिए पहुंचे लोग भी कुआं धसकने से अंदर गिर गए। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के रेस्क्यू अभियान में तकरीबन 19 लोगों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था लेकिन हादसे में 11 लोगों को बचाया नहीं जा सका।