पश्चिम बंगाल विधानसभा का सत्र नौ सितंबर से होगा शुरू, 7 सितंबर को होगी सर्वदलीय बैठक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   16:21
पश्चिम बंगाल विधानसभा का सत्र नौ सितंबर से होगा शुरू, 7 सितंबर को होगी सर्वदलीय बैठक

विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए सत्र का आयोजन कैसे किया जाए, इस पर काम किया जा रहा है।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा का सत्र नौ सितंबर को शुरू होगा। विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सदन के काम-काज पर चर्चा करने के लिए सात सितंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। बनर्जी ने कहा, “विधानसभा सत्र नौ सितंबर को शुरू होगा। सर्वदलीय बैठक में सत्र की अवधि और सदन में काम-काज के विषयों पर चर्चा की जाएगी।” अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए सत्र का आयोजन कैसे किया जाए, इस पर काम किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: ममता ने PM मोदी को लिखा पत्र, JEE, NEET परीक्षाओं में हस्तक्षेप की मांग की 

सूत्रों के मुताबिक इस हफ्ते की शुरुआत में, राज्य सरकार ने सितंबर के पहले या दूसरे हफ्ते में विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए अध्यक्ष को प्रस्ताव भेजा था। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “नियमों के मुताबिक, दो सत्रों के बीच में छह माह से ज्यादा का अंतराल नहीं हो सकता। अंतिम सत्र इस साल मार्च में स्थगित किया गया था इसलिए सितंबर तक, आपको अगला सत्र आयोजित करना होगा। संभवत: यह एक छोटा सत्र होगा।” पश्चिम बंगाल विधानसभा में 295 सदस्य हैं। इनमें से एक आंग्ल-भारतीय समुदाय से नामित सदस्य है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।