चुनावी सभा में राजनाथ बोले- इस बार नया इतिहास लिखने जा रहा है उत्तर प्रदेश का मतदाता

Rajnath Singh
क्षा मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार को भाषण देकर बंद नही किया जा सकता बल्कि व्यवस्था में बदलाव लाकर ही भ्रष्टाचार को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने पहले लाचारगी के साथ कहा था कि दिल्ली से भेजे जाने वाले एक रुपए में से बमुश्किल 15 पैसे ही लाभार्थी तक पहुंच पाते हैं।

बलिया, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव के पहले पांच चरण से पता चलता है कि राज्य के मतदाता नया इतिहास लिखते हुये भाजपा की लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं और इस बार पिछले 30-40 साल से चली आ रही सरकार बदलने की प्रथा को तोड़ेंगे। सिंह ने जिले के रसड़ा में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा उत्तर प्रदेश विधानसभा के पांच चरण के हुए चुनाव रुझान से स्पष्ट हो गया है कि उत्तर प्रदेश का मतदाता एक नया इतिहास लिखने जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में पिछले 30-40 साल साल से किसी पार्टी की लगातार दो बार सरकार नहीं बन रही है, मगर इस बार भाजपा की लगातार दूसरी बार सरकार बनने जा रही है। उन्होंने मतदाताओं से किसी लालच या बहकावे में न आने का आह्वान करते हुए कहा कि मतदान करते समय सभी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि देश सबसे बड़ा है और भाजपा देश का मस्तक ऊंचा करने वाली पार्टी है और लगातार यह कार्य करेगी।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार को भाषण देकर बंद नही किया जा सकता बल्कि व्यवस्था में बदलाव लाकर ही भ्रष्टाचार को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने पहले लाचारगी के साथ कहा था कि दिल्ली से भेजे जाने वाले एक रुपए में से बमुश्किल 15 पैसे ही लाभार्थी तक पहुंच पाते हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार में सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ लाभार्थियों तक बगैर किसी भ्रष्टाचार के पहुंचता है। उन्होंने मोदी सरकार के विदेश नीति की सराहना करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश का मस्तक सारी दुनिया में ऊंचा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पहले दुनिया भारत की बात को गम्भीरतापूर्वक नही सुनती थी और अब दुनिया भारत की बात को कान खोलकर सुनती है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस, सपा और बसपा की पूर्ववर्ती सरकारों पर भ्रष्टाचार को लेकर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा देश में अटल जी की सरकार रही है और इस समय मोदी जी की सरकार चल रही है। उत्तर प्रदेश में भी कल्याण सिंह से लेकर मेरी सरकार रही है और अब योगी सरकार चल रही है। किसी भी सरकार के किसी मंत्री के दामन पर भ्रष्टाचार का दाग नही लगा है। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ बाकी पार्टियों की सरकारों के मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जाना पड़ा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़