कोरोना संकट में झंकार महिला मंडल कर रहा है वंचित तबकों की मदद

कोरोना संकट में झंकार महिला मंडल कर रहा है वंचित तबकों की मदद

उल्लेखनीय है कि कोरोना-कहर के पूर्व भी अपने सामाजिक कार्यों के तहत झंकार महिला मंडल, समाज के पिछड़े लोगों, विशेषकर महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की मदद करता रहा है। साथ ही, वृद्धाश्रम, स्कूलों और अनाथालयों में उपयोगी सामान आदि दे कर उनकी सहायता में अग्रणी भूमिका निभाता रहा है।

नागपुर। कोरोना संकट में झंकार महिला मंडल कर रहा है वंचित तबकों की मदद

भोपाल। कोरोनावायरस संक्रमण से बचने के लिए घोषित लॉकडाउन में समाज के वंचित तबकों के लोगों को काफ़ी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। झंकार महिला मंडल, वेकोलि लगातार उनकी मदद कर रहा है। झंकार महिला मंडल न केवल नागपुर शहर, बल्कि महाराष्ट्र के नागपुर, चन्द्रपुर और यवतमाल तथा मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा और बैतूल जिलों में वेकोलि के सभी क्षेत्रों में सक्रिय अपने सहयोगी महिला मंडलों के माध्यम से ज़रूरतमंद लोगों की सेवा कर रहा है। 

इसे भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह को भाजपा मीडिया प्रभारी ने कहा निर्लज्ज, दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री पर साधा था निशाना

झंकार महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती अनिता मिश्र की पहल पर संस्था ने पिछले महीने प्रधानमंत्री केयर्स फंड में एक लाख रुपये का योगदान किया। साथ ही, नागपुर शहर और उपरोक्त पांच जिलों में गरीबों-बेघरों को लगातार राशन की सभी सामग्री, कपड़े, तेल, साबुन, डिटॉल तथा सेनेटरी नैपकिन आदि उपलब्ध करवा रहा है। उल्लेखनीय है कि कोरोना-कहर के पूर्व भी अपने सामाजिक कार्यों के तहत झंकार महिला मंडल, समाज के पिछड़े लोगों, विशेषकर महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की मदद करता रहा है। साथ ही, वृद्धाश्रम, स्कूलों और अनाथालयों में उपयोगी सामान आदि दे कर उनकी सहायता में अग्रणी भूमिका निभाता रहा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।