येदियुरप्पा ने मैसुरु में ‘सावरकर रथ यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई

Yediyurappa
प्रतिरूप फोटो
ANI
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को यहां ‘सावरकर रथ यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मौके पर राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया पर भी निशाना साधा जो सावरकर के आलोचक हैं।

मैसुरु, 24 अगस्त। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को यहां ‘सावरकर रथ यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मौके पर राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया पर भी निशाना साधा जो सावरकर के आलोचक हैं। मैसुरु सिद्धरमैया का गृह जिला है। येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘हम सावरकर रथ यात्रा के माध्यम से लोगों के बीच सावरकर के बारे में, उनकी विचारधारा, देश तथा सिद्धांतों के लिए उनके बलिदान के बारे में जागरुकता लाना चाहते हैं। लोगों के बीच देशभक्ति की भावना को जगाने के लिए यह ‘सावरकर रथ यात्रा’ निकाली जा रही है।’’

उन्होंने कहा कि सावरकर के खिलाफ भ्रामक अभियान चलाया जा रहा है और जनता को उनके संदेश को हर घर और हर मन में पहुंचाना चाहिए। येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘सावरकर महान स्वतंत्रता सेनानी थे। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उन्हें वीर कहा था, लेकिन कर्नाटक में उनके खिलाफ चल रहे भ्रामक सूचना अभियान ने मुझे पीड़ा पहुंचाई है।’’ समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि संकीर्ण राजनीति के लिए सावरकर जैसे क्रांतिकारी नेता को अपमानित करना अक्षम्य अपराध है। येदियुरप्पा ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि सिद्धरमैया और उनके पद के लिहाज से सावरकर के बारे में बिना तथ्यों के जाने हल्की बात करना सही नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘जिस व्यक्ति को धर्म, राष्ट्र की समझ नहीं है, वह गैरजिम्मेदाराना तरीके से बोल रहा है और भूल रहा है कि वह विपक्ष का नेता और पूर्व मुख्यमंत्री है। यह उनके पद के लिहाज से शोभा नहीं देता। अगर वह इसी तरह बोलते रहे तो जनता उन्हें सबक सिखाएगी और वह वक्त बहुत दूर नहीं है।’’ सावरकर फाउंडेशन द्वारा आयोजित रथ यात्रा को येदियुरप्पा ने यहां मैसुरु पैलेस के पास श्री कोटे अंजनेय स्वामी मंदिर के परिसर से रवाना किया। आयोजकों ने कहा कि यात्रा 30 अगस्त तक मैसुरु, मांड्या और चामराजनगर जिलों से निकलेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़