अफगानिस्तान ने पहले ODI में आयरलैंड को पांच विकेट से रौंंदा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 1 2019 8:30AM
अफगानिस्तान ने पहले ODI में आयरलैंड को पांच विकेट से रौंंदा
Image Source: Google

आयरलैंड की ओर से पाल स्टर्लिंग ने सर्वाधिक 89 रन बनाए लेकिन टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। जार्ज डाकरेल ने 37 जबकि केविन ओ ब्रायन ने 10 रन बनाए।

देहरादून। गुलबदिन नैब के बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम दौलत जदरान (35 रन पर तीन विकेट) और मुजीब उर रहमान (14 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 49–2 ओवर में 161 रन पर सिमट गई। गुलबदिन ने भी 20 रन देकर दो विकेट चटकाए।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सुनहरे भविष्य के तरफ बढ़ रहा है अफगानिस्तान

आयरलैंड की ओर से पाल स्टर्लिंग ने सर्वाधिक 89 रन बनाए लेकिन टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। जार्ज डाकरेल ने 37 जबकि केविन ओ ब्रायन ने 10 रन बनाए। अफगानिस्तान ने इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (43) और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे गुलबदिन (46) की पारियों की बदौलत 41 –5 ओवर में पांच विकेट पर 165 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। 

इसे भी पढ़ें: राशिद की हैट्रिक, अफगान ने आयरलैंड को 3-0 से किया क्लीन स्वीप



हजरतुल्लाह जजाई (25) और रहमत शाह (22) ने भी उम्दा पारियां खेली। बायड रैनकिन ने 48 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी और डाकरेल को एक-एक विकेट मिला। अफगानिस्तान ने इससे पहले तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story