अफगानिस्तान कप्तान नाइब को उम्मीद, राशिद अगले मैच तक हो जाएंगे फिट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 9 2019 3:37PM
अफगानिस्तान कप्तान नाइब को उम्मीद, राशिद अगले मैच तक हो जाएंगे फिट
Image Source: Google

राशिद शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय चोटिल हो गये थे। तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन की तेजी से उठती गेंद उनके सिर पर लगी जिसके कारण वह गेंदबाजी करने के लिये मैदान पर नहीं उतर पाये।

टांटन। अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नाइब को उम्मीद है कि उनके स्टार गेंदबाज राशिद खान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 जून को होने वाले मैच तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। राशिद शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय चोटिल हो गये थे। तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन की तेजी से उठती गेंद उनके सिर पर लगी जिसके कारण वह गेंदबाजी करने के लिये मैदान पर नहीं उतर पाये। 

इसे भी पढ़ें: CWC 2019: भारत बना टॉस का Boss, रोहित-शिखर की सलामी जोड़ी मैदान पर

राशिद का सिर में चोट के लिये परीक्षण किया गया और इसके बाद फैसला किया गया वह मैच में आगे नहीं खेलेंगे। हालांकि नाइब इस लेग स्पिनर की फिटनेस को लेकर चिंतित नहीं हैं क्योंकि अफगानिस्तान को एक सप्ताह बाद अगला मैच खेलना है और उन्हें चोट से उबरने के लिये पर्याप्त समय मिल जाएगा। नाइब ने न्यूजीलैंड के हाथों सात विकेट से हार के बाद कहा कि वह अब बेहतर महसूस कर रहा है। चिकित्सकों ने उसे मैदान पर नहीं उतरने की सलाह दी थी लेकिन अब वह बेहतर महसूस कर रहा है। उसे विश्राम की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: बुमराह जैसे गेंदबाजों से निपटने के लिये बल्ले पर ‘सेंसर’ का उपयोग कर रहे हैं वॉर्नर



उन्होंने कहा कि मैंने फिजियो से पूछा कि क्या उसे विश्राम की जरूरत है, क्या उसे सरदर्द है। हमें अगले मैच से पहले एक सप्ताह के विश्राम का समय मिलेगा। अब वह अच्छा महसूस कर रहा है। अफगानी लोग मजबूत होते है। यह मामूली चीज है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video