बाबर आजम का शतक बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट पारी जीता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2019   14:47
बाबर आजम का शतक बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट पारी जीता

बाबर आजम ने शानदार शतक जड़ा जबकि मोहम्मद रिजवान अपने पहले सैकड़े से महज पांच रन से चूक गये जिससे पाकिस्तान की दूसरी पारी चौथे दिन 335 रन पर सिमट गयी। लेग स्पिनर यासिर शाह ने 42 रन की पारी खेलकर अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर बनाया।

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को गाबा में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी और पांच रन से जीत हासिल कर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान ने पहली पारी में 240 रन बनाये थे और आस्ट्रेलिया ने इसके बाद पहली पारी में 540 रन बनाकर 340 रन की बढ़त हासिल की थी। पाकिस्तान ने शनिवार को दोपहर के सत्र में तीन विकेट सस्ते में गंवा दिये लेकिन रविवार को उसके बल्लेबाजों ने शानदार जज्बा दिखाया लेकिन उनकी चुनौती अंतिम सत्र में समाप्त हो गयी। 

इसे भी पढ़ें: ऐतिहासिक मुकाबले में भारत की शानदार जीत, सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से हराया

बाबर आजम ने शानदार शतक जड़ा जबकि मोहम्मद रिजवान अपने पहले सैकड़े से महज पांच रन से चूक गये जिससे पाकिस्तान की दूसरी पारी चौथे दिन 335 रन पर सिमट गयी। लेग स्पिनर यासिर शाह ने 42 रन की पारी खेलकर अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर बनाया। जब भी पाकिस्तानी बल्लेबाजी हावी होने लगते थे तभी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उन पर शिंकजा कस लेते थे। जोश हेजलवुड आस्ट्रेलिया के लिये बेहतरीन रहे जिन्होंने 63 रन देकर चार विकेट हासिल किये जबकि मिशेल स्टार्क ने तीन, पैट कमिंस ने एक और नाथन लियोन ने एक विकेट चटकाया। 

इसे भी पढ़ें: रिषभ पंत और शुभमन गिल भारतीय टेस्ट टीम से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

इससे पहले पाकिस्तान ने तीन विकेट पर 63 रन से आगे खेलना शुरू किया। आजम ने आस्ट्रेलिया में पहला और अपना दूसरा टेस्ट शतक जड़ा। उन्होंने 104 रन की पारी खेली जिसमें 13 चौके शामिल रहे। उन्होंने शान मसूद (42 रन) के साथ 68 और रिजवान (95 रन) के साथ 132 रन की भागीदारी निभायी। दूसरा टेस्ट एडीलेड में खेला जायेगा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।